Kanpur News : अब मरीज घर बैठे बनवा सकेंगे कानपुर पीजीआई का पर्चा, नहीं लगानी होगी लाइन

UPT | कानपुर पीजीआई अस्पताल

Oct 25, 2024 20:14

अब सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल (कानपुर पीजीआई) में जल्दी ही मरीजों को पर्चा बनवाने के लिए लाइन नहीं लगानी पड़ेगी। घर बैठे ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट लेकर मरीज ओपीडी में उपलब्ध कराए गए समय पर डॉक्टर से परामर्श और उपचार ले सकेंगे।

Kanpur News : अगर आप भी सुपर सुपरस्पेशलिटी में इलाज के लिए जाते है और पर्चा बनवाने के लिए लंबी-लंबी लाइन में खड़े होते है तो यह खबर आपके लिए जानना बहुत जरूरी है।क्योंकि अब पर्चा बनवाने के लिए मरीजो को लाइन नही लगानी पड़ेगीं।अब आप घर बैठे ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट लेकर मरीज ओपीडी में उपलब्ध कराए गए समय पर डॉक्टर से परामर्श और उपचार ले सकेंगे। प्रदेश में अपनी तरह की यह सुविधा पहली बार जीएसवीएसएस पीजीआई में शुरू की जा रही है।

सॉफ्टवेयर बनने के बाद घर बैठे ले सकेंगे अपॉइंटमेंट
अभी तक जीएसवीएसएस पीजीआई में गेट से प्रवेश करने के बाद मरीज को काउंटर पर टोकन नंबर लेना होता है। इसके बाद पर्चा काउंटर पर जाकर पर्चा बनवाना पड़ता है। इससे अक्सर गंभीर मरीजों को खासी परेशानी उठानी पड़ती है। इन्हीं समस्याओं का समाधान करने के लिए पीजीआई के नोडल अधिकारी डॉ.मनीष सिंह ने नया सॉफ्टवेयर बनाने की योजना बनाकर जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो.संजय काला से वार्ता की। इसके बाद योजना पर काम शुरू हुआ।

सॉफ्टवेयर के बाद मिल सकेगी सभी जानकारी
एंड्रायड मोबाइल पर गूगल में कानपुर पीजीआई सर्च कर उसे ओपन करें। इसमें मिलने वाले ऑप्शन में पेशेंट अप्वाइटमेंट पर क्लिक करना होगा। विवरणिका खुलने पर नाम, पता, पिता/पति, पता, उम्र और किस विभाग में किस डॉक्टर को दिखाना है, यह दर्ज करके सबमिट करना होगा। इसके बाद मोबाइल पर आए मैसेज में ओपीडी कक्ष नंबर, मरीज का नंबर और कितने समय पर पहुंचना है, जानकारी मिल जाएगी।

Also Read