kannauj News : एक पुराने घर की दीवार पर दिखा आस्था का चमत्कार‚ वीडियो हुआ वायरल

UP Times | घर की दीवार पर बांके बिहारी श्री कृष्ण की छवि उभरी

Jan 01, 2024 12:54

नए साल की पूर्व संध्या पर कन्नौज जनपद में एक आस्था का चमत्कार देखने को मिला है। जहां एक पुराने घर की दीवार पर बांके बिहारी श्री कृष्ण की छवि उभर...

kannauj News (पंकज कुमार श्रीवास्तव) : नए साल की पूर्व संध्या पर कन्नौज जनपद में एक आस्था का चमत्कार देखने को मिला है। जहां एक पुराने घर की दीवार पर बांके बिहारी श्री कृष्ण की छवि उभर कर सामने दिखने लगी। यह देख स्थानीय लोग इसे किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं। उनका कहना है कि यह उनकी आस्था और भक्ति का ही चमत्कार है जो साक्षात भगवान ने दर्शन देने के लिए इस दीवार में अपनी छवि की आकृति उभारी है। भगवान की दीवार पर छवि उभरते ही लोग पूजा–पाठ करने जुट गये और बांके बिहारी लाल के जयकारों के साथ आरती भी की। जिसके बाद इस स्थान पर एक दीपक जलाकर भी रख दिया गया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

आस्था और चमत्कार से भरा वीडियो वायरल
कन्नौज जिले के गुरहसहायगंज क्षेत्र के जवाहरनगर मोहल्ले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है‚ जिसमें एक पुराने घर के बाहर की दीवाल पर अचानक भगवान बांकेबिहारी श्री कृष्ण की छवि उभरकर दिखने लगी। यह देख लोगों में आश्चर्य हो गया। इस चमत्कार को देखने के लिए आस–पास के लोगों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई‚ जिसके बाद मौके पर बांके बिहारी लाल जय हो‚ के जयकारे लगने लगे। आस्था और भक्ति के रंग में डूबे भक्त भगवान बांके बिहारी श्री कृष्ण की इस छवि को उभरता देख पूजा–पाठ करने लगे और आरती उतारते हुए एक दीपक इसी स्थान पर रख दिया। लोगों ने इसका वीडियो भी बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया‚ जिसके बाद लोगों इस वीडियो पर आस्था और चमत्कार को लेकर कमेट भी आने शुरू हो गये।

मौके देखने वालों का लगा ताँता
स्थानीय लोगों की मानें तो यह किसी चमत्कार से कम नही है। कलयुग में  कब कहां चमत्कार दिखा दें यह किसी को नही मालूम‚ जिसका साक्षात उदाहरण आपके सामने है। उन्होंने बताया कि गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला जवाहरनगर की चकोर गली में स्थित एक पुराने और जर्जर मकान की दीवार पर अद्भुत नजारा देखने वालों की भीड़ जमा होने लगी है। यहां पर साक्षात भगवान बांके बिहारी श्री कृष्ण की छवि दीवाल में उभरती हुई देख रही है‚ जिसको देखकर हर कोई आश्चर्यचकित रह गया। यह चमत्कार जिसने भी सुना वह देखने के लिए मौके पर पहुंच रहा है। इस तरह से दूर–दूर से देखने वाले का ताँता लगा हुआ है और यह चमत्कार देख बांकेबिहारी‚ जय श्री कृष्ण के जयकारे लगा रहे हैं।

लोग मना रहे खुशियां
भगवान बाँके बिहारी श्री कृष्ण की छवि दीवाल में उभरने पर लोग भगवान के जयकारों के साथ पटाखे और आतिशबाजी छुटाकर खुशियाँ मना रहे है।

Also Read