दिल्ली-हावड़ा रूटः ऊंचाहार एक्सप्रेस में महिला से छेड़छाड़, विरोध करने पर सिपाही पर चाकू से हमला, चलती ट्रेन से कूदे आरोपी एक की मौत

UPT | ट्रेन

Jul 21, 2024 09:52

कानपुर देहात में झींझक और कंचौसी रेलवे स्टेशन के बीच चलती ट्रेन में युवकों ने महिला से छेड़छाड़ की। सिपाही ने जब इस करतूत का विरोध किया, तो आरोपियों ने उसपर चाकू से हमला कर घायल कर दिया। दो आरोपी चलती ट्रेन से कूद गए। जिसमें एक आरोपी की मौत हो गई।

Kanpur Dehat News: दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर शुक्रवार रात प्रयागराज से चंढ़ीगढ़ जा रही ऊंचाहार एक्सप्रेस में तीन युवकों ने जमकर हंगामा किया। आरोपी युवकों ने गेट पर बैठने को लेकर एक युवक की जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद दूसरे कोच में जाकर महिला से छेड़छाड़ की। सिपाही ने विरोध किया, तो उसपर चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद दो युवक चलती ट्रेन से कूद गए। एक आरोपी दूसरी लाइन पर आ रही ट्रेन की चपेट में आ गया। जिसमें उसकी जान चली गई। यह घटनाक्रम कानपुर देहात के झींझक रेलवे स्टेशन के पास का है। घायल सिपाही को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

उन्नाव के तौधकपुर निवासी अमन (20) हरियाणा के पंचकुला सेक्टर-16 थाने के मोली जागरा राजीव कॉलोनी में रहता है। अंशु उर्फ रमजान वहीं का रहने वाला था। मूलरूप से मुरादाबाद निवासी 16 वर्षीय नाबालिग पंचकुला की शीशम वाली गली में रहता है। तीनों रायबरेली से ऊंचाहार एक्सप्रेस के जनरल कोच में चढ़े थे। कानपुर सेंट्रल स्टेशन से ट्रेन चलने के बाद गेट पर बैठने को लेकर फतेहपुर निवासी रोहित को पीट कर घायल कर दिया।

महिला से की छेड़छाड़
रोहित जब इसकी शिकायत एस्कॉर्ट से की, तीनों झींझक स्टेशन पर जनरल कोच से उतरकर स्लीपर कोच एस-12 में पहुंच गए। यहां पर तीनों ने एक महिला से छेड़छाड़ की। मूसानगर थाने में तैनात सिपाही अमित ने इसका विरोध किया, तो आरोपियों ने उसपर चाकू से हमला कर दिया। जिसमें सिपाही को चेहरे, नाक, हाथ समेत आधा दर्जन जगह चाकू लगी है। इसके घटना के बाद अमन और रमजान कंचौसी रेलवे स्टेशन के पास चलती ट्रेन से कूद गए। रमजान सियालदह एक्सप्रेस की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

घायल सिपाही के पिता ने दर्ज कराया मुकदमा
जीआरपी प्रभारी निरीक्षक शैलेश निगम ने बताया कि आरोपियों के पास से चाकू और बांका बरामद हुआ है। अमन कंचौसी स्टेशन से गिरफ्तार हो गया। वहीं नाबालिग आरोपी को सुरक्षा दल ने दबोच लिया। घायल सिपाही के पिता लेखराज ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया है। तीनों युवक चंढ़ीगढ़ में दूध सप्लाई का काम करते हैं।
 

Also Read