Kanpur News : सम-सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाओं की घो​षणा, जानें कब से होंगे सीएसजेएमयू के एग्जाम

UPT | छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी।

Apr 20, 2024 10:10

कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय ने सम सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाओं की तारीख की घो​षणा कर दी है। विश्वविद्यालय और इससे सम्बद्ध महाविद्यालयों में सम सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाएं...

Kanpur News : कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय ने सम सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाओं की तारीख की घो​षणा कर दी है। विश्वविद्यालय और इससे सम्बद्ध महाविद्यालयों में सम सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाएं 16 मई से शुरू होंगी। इसमें कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा और औरैया में स्थित महाविद्यालयों के सवा 4 लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे। यह परीक्षा पहले 6 मई से प्रस्तावित थी। परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि भी 21 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।

परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग
जानकारी के अनुसार, करीब 25 महाविद्यालयों ने विश्वविद्यालय से परीक्षा शेड्यूल आगे बढ़ाने की गुहार लगाई थी। ये सभी महाविद्यालय इटावा के जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र में स्थित हैं। जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र में 7 मई को मतदान होना है। जिसकी वजह से मतदानकर्मी और पुलिस फोर्स इन महाविद्यालय में पहले से ही आकर रुकेंगी। इस मांग प कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने आकस्मिक बैठक की।

कानपुर के आसपास के जिलों 13 मई को मतदान
परीक्षा नियंत्रक राकेश कुमार ने बताया कि अब परीक्षाएं 16 मई से शुरू होंगी। कानपुर में आसपास जिलों में 13 मई को मतदान है। परीक्षा फॉर्म 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ 25 अप्रैल तक भर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिन छात्रों के एबीसी आईडी विश्वविद्यालय के पोर्टल पर नहीं बन पा रही है। वे डिजीलॉकर के माध्यम से आईडी बना सकते हैं। उत्तर प्रदेश स्व-वित्त पोषित कॉलेज संगठन के अध्यक्ष विनय त्रिवेदी और डॉक्टर बृजेश भदोरिया ने कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक से मुलाकात कर समस्या से अवगत कराया है।

Also Read