Kanpur News : पति ने प्रधानाचार्य पत्नी के खिलाफ दाखिल की आरटीआई, जानें क्या है वजह...

UPT | जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय।

Mar 18, 2024 16:56

वैसे तो पति पत्नी जब एक दूसरे से शादी के बंधन के बंधते हैं तो वे दोनों सात जन्मों तक साथ निभाने और एक दूसरे का सहारा बनने का वचन देते हैं। लेकिन, आखिर ऐसा क्या हुआ कि पति...

Kanpur News : वैसे तो पति पत्नी जब एक दूसरे से शादी के बंधन के बंधते हैं तो वे दोनों सात जन्मों तक साथ निभाने और एक दूसरे का सहारा बनने का वचन देते हैं। लेकिन, आखिर ऐसा क्या हुआ कि पति को प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य अपनी ही पत्नी 
के खिलाफ RTI दाखिल कर जानकारी मांगी। आखिर, आरटीआई से मिली जानकारी के आधार पर अधिकारियों से शिकायत कर अपनी पत्नी को सस्पेंड करा दिया।

क्या है पूरा मामला
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को प्रधानाचार्य के खिलाफ शिकायत मिली थी कि वह अक्सर विद्यालय में ताला लटकाकर कहीं निकल जाती हैं। जिससे वहां छात्रों की पढ़ाई बाधित होती है। इसके बाद RTI रिपोर्ट में आरोप सही मिलने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया। लेकिन, सबसे खास बात यह है कि शिकायत करने वाला कोई अभिभावक या टीचर नहीं, बल्कि खुद प्रधानाचार्य पत्नी के पति हैं। 

अधिवक्ता पति ने सिखाया सबक
मूलरूप रूप से एटा के जलेसर कस्बा निवासी मनीष कुमार पेशे से अधिवक्ता हैं। उनकी पत्नी विनाक्षी कानपुर में बिधनू ब्लॉक के सपई गांव स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य के पद पर तैनात हैं। विनाक्षी का पहले एकल विद्यालय था, यानी कि कोई दूसरा शिक्षक नहीं था। आरोप है कि उसका फायदा उठाकर मैडम आएदिन स्कूल में ताला लगाकर गायब हो जाती थीं। छात्रों के परिजनों की शिकायत पर खंड शिक्षा अधिकारी ने वेतन काट कर चेतावनी भी दी थी।

Also Read