Kanpur Dehat News : विवाहिता का फंदे से लटकता हुआ मिला शव, आठ महीने पहले हुई थी शादी, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

UPT | सांकेतिक तस्वीर

Aug 15, 2024 00:32

कानपुर देहात में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के परिजनों का आरोप है कि बेटी को अतिरिक्त दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। उसकी हत्या कर शव लटकाया गया है।

Kanpur Dehat News : यूपी के कानपुर देहात से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। बुधवार सुबह विवाहिता का शव फंदे से लटकता हुआ मिला है। मृतका की आठ महीने पहले शादी हुई थी। सुसाइड की सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। वहीं, मृतका के परिजनों ने दहेज प्रताड़ना और हत्या का आरोप लगाया है।

भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के गौरीकरन गांव निवासी प्रवीण उर्फ विक्की कटियार की शादी दिसंबर 2023 में सिकंदरा के नंनदा गांव की अर्चना से हुई थी। मंगलवार को अर्चना ने रोशनदान से लटक कर फांसी लगा ली थी। बुधवार सुबह बेटी की मौत की खबर सुनकर मां सरिता, भाई अनुज और बहन प्रिया पहुंचे, तो शव देखकर बिलख पड़े। परिजनों ने अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर हत्या का आरोप लगाया है।

भोगनीपुर कोतवाल अंजन कुमार घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर पहुंचकर ससुराल पक्ष के लोगों से पूछताछ की। उनका कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। परिजन जो भी तहरीर देंगें उस आधार कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है। 

Also Read