Kanpur News :  पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान पुलिस ने एक अभ्यर्थी को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

UPT | पुलिस गिरफ्त में अभियुक्त

Aug 25, 2024 02:44

कानपुर के 69 परीक्षा केंद्र कल शुक्रवार से आयोजित होने वाली परीक्षा के क्रम में आज दूसरे दिन पुलिस ने एक अभ्यर्थी को नकल करते हुए गिरफ्तार किया है...

Kanpur News : कानपुर के 69 परीक्षा केंद्र कल शुक्रवार से आयोजित होने वाली परीक्षा के क्रम में आज दूसरे दिन पुलिस ने एक अभ्यर्थी को नकल करते हुए गिरफ्तार किया है। वही पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान पुलिस ने परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के बारे में भी जानकारी दी है। दूसरे दिन की हुई परीक्षा में आज 37,894 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी तो वही 13,706 अभ्यर्थी अनुपस्थित पाए गए। प्रथम पाली में 25800 परीक्षार्थियों को उपस्थित होना था जिसमें 18,804 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। वहीं द्वितीय पाली में 25800 परीक्षार्थियों को उपस्थित होना था जिसमें से 19,090 अभ्यर्थी उपस्थित हुए दोनों पालियों में कुल 37,894 अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा दी।


दूसरे दिन नकल करते हुए एक अभ्यर्थी गिरफ्तार
बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो गई है जो 23,24,25 और 30 व 31 को आयोजित होगी। पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासन द्वारा वृहद स्तर से तैयारी की गई थी ताकि किसी भी तरह की अव्यवस्था न फैले और परीक्षा शांतिपूर्ण निपटे। जिसके क्रम में पुलिस ने दूसरे दिन की भी परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से निपटा दी। लेकिन वही पुलिस ने भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन नकल करते हुए एक अभ्यर्थी को अरेस्ट किया है।

पूछताछ में जुटी पुलिस
पकड़े गए अभ्यर्थी को लेकर डीसीपी वेस्ट राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पी रोड स्थित हर सहाय डिग्री कॉलेज में पहली पाली में पुलिस भर्ती परीक्षा चल रही थी। कमरे में कक्ष निरीक्षक वंदना राज और अनूप शुक्ला ड्यूटी कर रहे थे। परीक्षा शुरू होते ही 10:02 पर वंदना राज ने संदेह होने पर एडमिट कार्ड की जांच की तो सामने आया कि मथुरा के आशा नगर कॉलोनी निवासी अभ्यर्थी पवन चौधरी एडमिट कार्ड में ए,बी,सी,डी इस तरह से प्रश्नों की संख्या के बराबर विकल्प लिखे हुए थे। इसके साथ ही पाठ्यक्रम से संबंधित तथ्य भी लिखे थे।बजरिया थाने की पुलिस ने उसे मौके से अरेस्ट कर लिया। इसके साथ ही उसके एडमिट कार्ड को जांच के लिए जप्त कर लिया है। नोडल अधिकारी ने जांच के लिए टीमों को लगाया। इसके साथ ही कक्ष निरीक्षक की तहरीर पर पुलिस ने मामले में अभ्यर्थी पवन चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। उसमें पुलिस और प्रशासन के साथ ही परीक्षा से जुड़ी टीमें भी पूछताछ कर रही है।

Also Read