विश्व हिन्दू परिषद ने किया प्रेसवार्ता का आयोजन : बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर उठाई आवाज, कही ये बातें

UPT | विश्व हिन्दू परिषद ने किया प्रेसवार्ता का आयोजन

Aug 08, 2024 19:42

कानपुर के गोविंदनगर स्थित एक स्कूल में गुरुवार को विश्व हिन्दू परिषद द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।यह प्रेसवार्ता बंगलादेश में हिंदुओं के ऊपर हो रहे हमले को लेकर की गई...

Kanpur News : कानपुर के गोविंदनगर स्थित एक स्कूल में गुरुवार को विश्व हिन्दू परिषद द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।यह प्रेसवार्ता बंगलादेश में हिंदुओं के ऊपर हो रहे हमले को लेकर की गई। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के कानपुर प्रांत के प्रान्त मंत्री राजू पोरवाल ने कहा कि पड़ोसी बांग्लादेश हिंसा और अराजकता से ग्रसित है। निर्वाचित प्रधानमंत्री के त्यागपत्र देने और देश छोड़ने के बाद अराजक तत्व हावी हो गए हैं और कानून व्यवस्था सर्वथा निष्प्रभावी हो चुकी है।

बांग्लादेश में हिंदू जिहादी उत्पीड़न के शिकार
 इस अराजक स्थिति में वहाँ के अतिवादी जिहादी तत्वों ने हिंदू समाज का बड़े पैमाने पर उत्पीड़न शुरू कर दिया है। राजू पोरवाल ने कहा कि बांग्लादेश में पिछले कई दिनों से हिन्दू अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थानों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और घरों को नुकसान पहुंचाया गया है। पूरे बांग्लादेश में हर जिले में यह वीभत्स कुकृत्य होने की सूचना है। कट्टरपंथियों के निशाने से शमशान तक नहीं बचे हैं । मंदिरों को भारी क्षति पहुंचाई गयी है। बांग्लादेश में शायद ही कोई जिला बचा हो जो इनकी हिंसा व आतंक का निशाना न बना हो। समय समय पर निरंतर अंतराल पर होने वाले ऐसे दंगों का ही परिणाम है कि बांग्लादेश में हिंदू जो विभाजन के समय 32% थे, अब 8% से भी कम बचे हैं और वे भी लगातार जिहादी उत्पीड़न के शिकार हैं।

अल्पसंख्यक हिन्दुओं की बुरी हालत
विहिप प्रान्त अध्यक्ष राजीव महाना ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के घर, मकान, दुकान, ऑफिस, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, महिलाएं, बच्चे और मन्दिर तक सुरक्षित नहीं हैं। वहां पीड़ित अल्पसंख्यक हिन्दुओं की हालत बद से भी बदतर होती जा रही है।यह स्थिति अत्यंत चिंतनीय है।उन्हीने कहा कि विश्व समुदाय की ये जिम्मेदारी है की बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा व उनके मानवाधिकारों की रक्षा के लिए प्रभावी कार्यवाही करे।

Also Read