Kanpur News :  शहर के प्रतिष्ठित हॉस्पिटल पर दर्ज हुआ मुकदमा, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

UPT | Madhuraj Hospital

Jul 08, 2024 21:46

कानपुर शहर के प्रतिष्ठित मधुराज अस्पताल के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। जिसमे अस्पताल डायरेक्टर समेत 8 डॉक्टर्स के खिलाफ पुलिस जांच कर रही है ।

Kanpur News : कानपुर शहर के प्रतिष्ठित मधुराज अस्पताल के खिलाफ मुकदमा (परिवाद) दर्ज हो गया है। जिसमे अस्पताल डायरेक्टर समेत 8 डॉक्टर्स के खिलाफ पुलिस जांच कर रही है। मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही हास्पिटल में खलबली मची हुई है। यह मुकदमा सेना से रिटायर जवान की पत्नी की इलाज के दौरान मौत हो जाने पर सेना के जवान ने अस्पताल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगया था। इसके बाद जवान के बेटे ने ये हॉस्पिटल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

ये है पूरा मामला
दरअसल, कानपुर के स्वरूप थाना क्षेत्र अंतर्गत सेना से रिटायर जवान की पत्नी का इलाज चल रहा था। आरोप है कि हास्पिटल के डाक्टरों की लापरवाही से उनकी पत्नी की मौत हो गई। वही इस पूरे मामले पर फौजी के बेटे अभय कुमार सिंह ने बताया कि 24 फरवरी 2024 को अपनी मां सियारानी को मधुराज हास्पिटल में एडमिट कराया था। जहां पर डॉक्टरों की लापरवाही से उनकी मां की मौत हो गयी है। जब वह अपनी मां को हास्पिटल ले गए थे तो मधुराज हास्पिटल प्रशासन द्धारा नगद  पैसा जमा कराने की बात कही थी। ईसीएचएस सुविधा होने के कारण पैसा जमा नहीं किया, लेकिन तबियत बिगड़ने के दौरान पीड़ित अभय द्धारा पैसा जमा किया गया। क्योंकि मधुराज हॉस्पिटल प्रशासन ने इलाज करने से मना कर दिया था। वही सही समय पर मेरी मां को इलाज न मिल पाने के कारण उनकी मौत हो गई।डॉक्टरों की लापरवाही की चलते मेरी मां की मौत हुई है। फिलहाल हमने  इस पूरे मामले में मधुराज हॉस्पिटल  डारेक्टर डॉक्टर देव लुंबा  समेत 8 डॉक्टर डॉ बीपी एस राठौर, डॉ. अमित गुप्ता, डॉ श्रीपद, डॉ फरीदी , डॉ आनंद सिंह, डॉ विनय सचान के ऊपर न्यायालय की आज्ञा से मुकदमा (परिवाद) दर्ज कराया है।

न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज
वही इस पूरे मामले पर अभय की अधिवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कानपुर के स्वरूपनगर स्थित मधुराज हॉस्पिटल के ऊपर मुकदमा लिखा गया है। जिसमें मधुराज हॉस्पिटल पार्टी है इसमें प्रबंध निदेशक डॉ देव लुमर, डॉ बीपी राठौर न्यूरोलॉजिस्ट, डॉ फ़रिधि, डॉ. अमित गुप्ता सहित कई अन्य लोगों पर एसीजे 8 डिवीजन में मुकदमा पंजीकृत हुआ है। जिसकी अगली तिथि 22 जुलाई है। मेरे जो क्लाइंट है उनके पिता आर्मी से रिटायर है उनको आर्मी की तरफ से ईसीएचएस सुविधा उपलब्ध है। ईसीएचएस सुविधा के चलते उनको एयरफोर्स हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां से उनको मधुराज हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया। वहां पर उनके इलाज में लापरवाही बरती गई, जिससे उनकी मौत हो गई। इस सम्बंध में न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

Also Read