Kanpur News : हैदराबाद के लिए कर सकेंगे हवाई सफर, जानें कब से होगी इसकी शुरुआत...

UPT | कानपुर से हैदराबाद के लिए नॉन स्टॉप सीधी उड़ान शीघ्र।

Aug 21, 2024 01:34

अगर आप भी हवाई यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि कानपुर शहर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। अगले महीने से अब आप कानपुर से हैदराबाद तक हवाई सफर...

Kanpur News : अगर आप भी हवाई यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि कानपुर शहर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। अगले महीने से अब आप कानपुर से हैदराबाद तक हवाई सफर कर सकेंगे। चकेरी एयरपोर्ट से हैदराबाद की सीधी फ्लाइट आपको उपलब्ध हो सकेगी। 27 सितंबर से कानपुर से हैदराबाद के लिए यह व्यवस्था शुरू हो जाएगी। नॉन स्टॉप 1 घंटे 40 मिनट में अब आप हैदराबाद पहुंच सकेंगे।

प्रस्ताव में मुहर लगी
अब कानपुर से हैदराबाद के लिए चकेरी एयरपोर्ट से सीधे फ्लाइट अगले महीने से मिल सकेगी। इंडिगो कंपनी ने यह शेड्यूल भी जारी कर दिया है। इससे पहले प्रयागराज से हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू हो जाएगी। अभी तक कानपुर से हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट नहीं थी। शहर के लोगों को इसके लिए लखनऊ जाना पड़ता था। ऐसे यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए यह प्रस्ताव बनाया गया था। अब इस पर मुहर लग गई है। 

हफ्ते में चार दिन मिलेगी सुविधा
बताते चलें कि इसको लेकर कई महीने से कवायद चल रही थी। इंडिगो कंपनी की ओर से कानपुर एयरपोर्ट के अफसरों से प्रस्ताव की मांग की गई थी। एयरपोर्ट अफसर के मुताबिक, कानपुर से हैदराबाद के लिए फ्लाइट मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को संचालित की जाएगी। संचालन को लेकर जो योजना बनी है, उसके तहत 180 सीटर विमान की सुविधा यात्रियों को दिए जाने का फैसला किया गया है। कुछ दिनों पहले हुए संसद सत्र के दौरान कानपुर से भाजपा सांसद रमेश अवस्थी ने कानपुर से हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट की मांग रखी थी। इसके बाद सांसद ने एयरपोर्ट अफसर से बात की थी। कानपुर में अधिवक्ता, कारोबारी व चिकित्सक समेत कई अन्य वर्गों के लोग काफी समय से हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट की मांग कर रहे थे। कानपुर एयरपोर्ट के निदेशक संजय कुमार ने बताया कि इस पर और काम किया जा रहा है, जिससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

फ्लाइट              सेक्टर                प्रस्थान     आगमन
6E6819     कानपुर से हैदराबाद     11:30      13:10
6E6817     हैदराबाद से कानपुर      8:55      11:00

किराया : 4449 रुपये

Also Read