Kanpur News : शहर के 50 मोहल्ले के पांच लाख लोग बूंद-बूंद पानी को तरसे, जानें क्या है वजह...

UPT | टैंकर से पानी लेने के लिए मारा मारी करते लोग।

Jul 15, 2024 10:47

कानपुर में बीते दिनों रावतपुर में जल निगम की मुख्य लाइन में लीकेज होने से पाइप लाइन फट गई थी। इस दौरान करीब 15 फीट सड़क धंस गई थी। पाइप लाइन फटने से पीने के पानी की सप्लाई चार...

Kanpur News : कानपुर में बीते दिनों रावतपुर में जल निगम की मुख्य लाइन में लीकेज होने से पाइप लाइन फट गई थी। इस दौरान करीब 15 फीट सड़क धंस गई थी। पाइप लाइन फटने से पीने के पानी की सप्लाई चार दिन के लिए बंद कर दी गई थी। जिसके चलते कानपुर के दक्षिणी इलाके में करीब 50 मोहल्ले के 5 लाख लोग पानी की बूंद-बूंद को तरस गए। जल निगम के टैंकरों से पानी की सप्लाई के दावे भी हवाहवाई साबित हुए हैं। रविवार को लोग सुबह से आसपास लगे सबमर्सिबल पंप से पानी ढोने को मजबूर हो गए। जल निगम का कहना है कि मंगलवार से आपूर्ति बहाल हो सकती है। 

ये है पूरा मामला
बता दें कि गंगा बैराज प्लांट से 6 करोड़ लीटर पानी आपूर्ति होती है। इससे दक्षिण के 50 से ज्यादा मोहल्ले के 5 लाख लोगों को पानी पहुंचता है। 12 जुलाई को रावतपुर जल निगम की मुख्य लाइन में लीकेज हो गया। इसके बाद वहां 10 फीट सड़क धंस गई। जल निगम ने चार दिन के लिए शटडाउन लिया है। इधर, किदवई नगर, साकेत नगर, निराला नगर, जूही में पानी नहीं पहुंचा। आरोप है कि जल निगम में टैंकरों के लिए फोन किया गया, पर टैंकर नहीं पहुंचे। किदवई नगर गोवर्धन पूर्व में महिलाएं धूप में सबमर्सिबल पंप के आगे  कतार में लगी दिखाई दीं। अधिशासी अभियंता अजहर हुसैनी ने बताया कि मरम्मत का कार्य रात में भी करवाया जा रहा है। मंगलवार से जलापूर्ति बहाल हो जाएगी।

Also Read