कानपुर पुलिस की करतूत: व्यापारी को लाइसेंस का डर दिखाकर पुलिस ने की 50 हजार रु की वसूली, जाने कैसे दिया था वसूली की घटना को अंजाम....

UPT | थाना घाटमपुर

Oct 21, 2024 12:42

कानपुर कमिश्नरेट के अंतर्गत घाटमपुर थाना से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।जहां घाटमपुर थाने के अंतर्गत एक चौकी में तैनात चौकी प्रभारी व एक सब इंस्पेक्टर ने मोमबत्ती कारखाना चलने वाले संचालक से लाइसेंस का डर दिखाकर 50 हजार रु वसूल लिए।

Kanpur News: कानपुर कमिश्नरेट के अंतर्गत घाटमपुर थाना से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।जहां घाटमपुर थाने के अंतर्गत एक चौकी में तैनात चौकी प्रभारी व एक सब इंस्पेक्टर ने मोमबत्ती कारखाना चलने वाले संचालक से लाइसेंस का डर दिखाकर 50 हजार रु वसूल लिए।आरोप है कि चौकी प्रभारी व सब इंस्पेक्टर ने पहले 30 हजार रु नगद और 20 हजार रु ऑनलाइन लिए हैं। वही पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस से की है।जिसके बाद एसीपी घाटमपुर ने इस मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस कर्मियों ने व्यापारी से वसूले 50 हजार रु
मामले को लेकर घाटमपुर क्षेत्र के रहने वाले उदय प्रकाश साहू मोमबत्ती का कारखाना चलाते हैं। उन्होंने आरोप लगाया और बताया कि घाटमपुर थाना के कस्बा चौकी प्रभारी आशीष सिरोही और चौकी में तैनात सब इंस्पेक्टर ने हमारे चलने वाले मोमबत्ती कारखाना को लेकर लाइसेंस न होने का डर दिखा कर उसे चौकी ले जाकर टॉर्चर किया और उससे 50 हजार रु वसूल लिए। आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने 30 हजार रु नगद और 20 हजार रु का ऑनलाइन पेमेंट करवा लिया। इसके बाद व्यापारी ने वापस लौटने पर वसूली की शिकायत उत्तर प्रदेश आदर्श कानपुर पूर्वी व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष महेश वर्मा से की तो व्यापार मंडल ने अधिकारियों को व्यापारी के साथ हुई घटना के बारे में बताया। इसके बाद मामले की जांच घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार सिंह के पास पहुंची।

वसूली के दौरान सभासद भी था मौजूद
व्यापार मंडल ने अधिकारियों को बताया कि रविवार शाम सादे कपड़े में दो पुलिसकर्मी व्यापारी के घर पर पहुंचे और उनकी गैर मौजूदगी में घर का वीडियो बनाने लगे। इसके बाद पुलिसकर्मी फिर उसे चौकी ले गए।आरोप है कि यहां टॉर्चर करने के बाद व्यापारी से 50 हजार रु की वसूली की गई। घाटमपुर में व्यापारी उदय प्रकाश साहू ने व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष महेश वर्मा को फोन कर घटना की जानकारी दी। व्यापारी ने बताया कि जब उसे चौकी में परेशान करने के साथ वसूली की जा रही थी तो एक सभासद भी वहां मौजूद था।

एसीपी घाटमपुर ने दी जानकारी
वहीं घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि कस्बा चौकी इंचार्ज में दो पुलिसकर्मियों पर लगे आरोपो की जांच की जा रही है। मामले में सभासद की भूमिका संदिग्ध है। जांच में जो भी दोषी मिलेगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Also Read