Kanpur News : पुलिस भर्ती परीक्षा 23 से, अराजकता फैलाने वालों को होगी जेल, जानें पूरा प्लान...

UPT | पुलिस भर्ती परीक्षा के बाबत मातहतों को जरूरी निर्देश देते अधिकारी।

Aug 22, 2024 14:41

कानपुर शहर में दो फेज में होने वाली पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मातहतों को भर्ती परीक्षा निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके निपटाने के निर्देश दिए...

Kanpur News : कानपुर शहर में दो फेज में होने वाली पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मातहतों को भर्ती परीक्षा निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके निपटाने के निर्देश दिए हैं। यह भी कहा कि परीक्षा में गलत हरकत करने वालों को सलाखों के पीछे जाना पड़ेगा।

दो चरणों में होगी परीक्षा
उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा दो चरणों में संपन्न कराई जाएगी। 23, 24 व 25 अगस्त को पहले चरण व 30, 31 अगस्त को दूसरे में परीक्षा होगी। परीक्षा सकुशल संपन्न कराने के लिए पीएसआईटी कॉलेज में चेकिंग, फ्रिस्किंग व मॉनीटरिंग में लगे सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की ब्रीफिंग की गई। 

क्या कहते हैं अधिकारी
नोडल प्रशासन एडीएम राजेश कुमार ने बताया कि 5 दिन में 10 पालियों में परीक्षा चलेगी। सीसीटीवी कैमरों से प्रत्येक कमरा लैस होगा। परिसर का मेन गेट समेत अन्य गेटों पर सघन मॉनीटरिंग होगी। अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड व आईडी कार्ड चेक कराने के साथ ही मेटल डिटेक्टर, फ्रिस्किंग, जामा तलाश व बायोमेट्रिक से गुजरना होगा। नोडल पुलिस अधिकारी डीसीपी हेड क्वार्टर ने कहा कि पूर्व की परीक्षाओं में अराजकता फैलाने वाले तत्वों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Also Read