Kanpur News : कच्चे मकान की छत ढही, वृद्धा और किशोरी घायल, तीन बकरियों की मौत...

UPT | बारिश में गिरा कच्चा मकान।

Sep 12, 2024 17:43

कानपुर के घाटमपुर तहसील क्षेत्र के गिरसी गांव में बीते 24 घंटे से रुक-रुक कर हो रही बारिश से एक कच्चा मकान ढह गया। उसके मलबे में दबकर 70 वर्षीय वृद्धा और किशोरी घायल हो गई। घर के अंदर बंधी तीन बकरियों...

Kanpur News : कानपुर के घाटमपुर तहसील क्षेत्र के गिरसी गांव में बीते 24 घंटे से रुक-रुक कर हो रही बारिश से एक कच्चा मकान ढह गया। उसके मलबे में दबकर 70 वर्षीय वृद्धा और किशोरी घायल हो गई। घर के अंदर बंधी तीन बकरियों की दबकर मौत हो गई। मकान ढहने की सूचना पर गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों व परिजनों द्वारा घायल वृद्धा और किशोरी को जिला अस्पताल अकबरपुर में भर्ती कराया गया है। जहां पर वृद्धा की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।  

500 वर्ष पुराना बरगद का पेड़ गिरा 
इन दिनों बारिश का सितम जारी है। बारिश के चलते कानपुर में लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। शहर में कई जगह बारिश आफत बन गई। बारिश के चलते कानपुर के जूही इलाके में 500 वर्ष पुराना बरगद का पेड़ गिर गया, जिससे कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। रेवना थाना क्षेत्र में एक मकान गिर गया। इसको लेकर गिरसी गांव निवासी 70 वर्षीय चंद्रावती ने बताया कि वह घर पर अपने बेटे व बहू और नातिन चावली, आरती और दो नाती अंकुश और छोटे के साथ रहती है। देर शाम से लगातार रुक रुक कर हो रही बारिश से उनका कच्चा मकान ढह गया। जिसमे दबने से चद्रावती और उनकी नातिन घायल हो गईं। बहू मजनू ने शोर मचाया तो पड़ोसियों ने मिट्टी हटाकर वृद्ध और नातिन को बाहर निकालकर अकबरपुर स्थित जिला अस्पताल पहुंचाया। 

लेखपाल ने रिपोर्ट भेजी
मकान की छत ढहने से कमरे में बंधी तीन बकरियों की दबकर मौत हो गई। पास में लेटी उनकी बड़ी नातिन 18 वर्षीय आरती समेत दोनों बेटे अंकुश और छोटे बाल बाल बच गए। मकान गिरने की सूचना पर पहुंचे लेखपाल ने घर की रिपोर्ट बनाकर घाटमपुर तहसील में भेजी है।

Also Read