Kanpur News : संदिग्ध परिस्थितियों में सिक्योरिटी गार्ड का शव मिला, जहरीले पदार्थ से मौत का संदेह

UPT | जहरीले पदार्थ से मौत का संदेह

Sep 14, 2024 01:18

साढ़ थाना क्षेत्र के दरगाही लाल नहर पुल के पास खाली दुकानों में एक सिक्योरिटी गार्ड का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला है। शव के पास ही जहरीले पदार्थ की एक शीशी भी बरामद हुई है...

Kanpur News : साढ़ थाना क्षेत्र के दरगाही लाल नहर पुल के पास खाली दुकानों में एक सिक्योरिटी गार्ड का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला है। शव के पास ही जहरीले पदार्थ की एक शीशी भी बरामद हुई है, जिससे प्रथम दृष्टया आत्महत्या का संदेह जताया जा रहा है। राहगीरों की सूचना पर साढ़ पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल की जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल, मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

यह है पूरा मामला
मृतक सिक्योरिटी गार्ड की पहचान शिव सागर सिंह (40 वर्ष), निवासी राजेपुर गांव, साढ़ थाना क्षेत्र के रूप में हुई है। वह न्योरी स्थित मां पीतांबरा साइट पर सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करता था और अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। शिव सागर सिंह की पत्नी अर्चना सिंह ने बताया कि उनके पति 10 तारीख की देर शाम ड्यूटी पर जाने के लिए घर से निकले थे, लेकिन रास्ते में कुछ बदमाशों ने उन्हें पकड़ लिया। यह घटना रमईपुर-जहानाबाद मार्ग के पास हुई, जहां बदमाशों ने शिव सागर के हाथ-पैर बांधकर उन्हें सड़क किनारे फेंक दिया और उनकी लाइसेंसी बंदूक, मोबाइल और पैसे लूटकर फरार हो गए। 

लूट की घटना और पुलिस की बेरुखी
अगली सुबह, 11 तारीख को राहगीरों ने सड़क किनारे शिव सागर को बेहोशी की हालत में पाया और उनके बंधे हाथ-पैर खोले। घर पहुंचने के बाद उन्होंने इस घटना की जानकारी अपनी पत्नी और परिजनों को दी। इसके बाद, वह बिधनू थाने पहुंचकर पुलिस को लूट की घटना की शिकायत दर्ज कराने गए, लेकिन बिधनू पुलिस ने उन्हें साढ़ थाने भेज दिया। साढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। शिव सागर ने इसके बाद जिला पंचायत सदस्य अतर सिंह से संपर्क किया, जिन्होंने थाने में मामले को लेकर बात कराने की कोशिश की। 

संदिग्ध मौत की घटना
इसके बाद शिव सागर देर शाम घर से यह कहकर निकले कि वे बिधनू थाने जा रहे हैं। शुक्रवार सुबह उनका शव दरगाही लाल नहर पुल के पास स्थित खाली दुकानों में मिला। शव के पास जहरीले पदार्थ की एक शीशी भी पाई गई, जिससे यह आशंका है कि उन्होंने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दी होगी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फॉरेंसिक टीम की मदद से सबूत जुटाए और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

पुलिस का बयान
साढ़ थाना प्रभारी केपी सिंह ने बताया कि सिक्योरिटी गार्ड के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि शिव सागर की मौत आत्महत्या थी या इसके पीछे कोई अन्य साजिश है।

Also Read