Kanpur News : रेलवे ट्रैक की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम, जानें क्या बनाई रणनीति...

UPT | रेलवे ट्रैक की सुरक्षा का प्लान तैयार।

Sep 12, 2024 13:39

ट्रेन को डिरेल करने की साजिश शरारती तत्वों द्वारा की जा रही है। पहले साबरमती एक्सप्रेस और अब कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने का प्रयास किया गया। जिसको लेकर अब रेलवे प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। रेलवे ने ट्रैक...

Kanpur News : ट्रेन को डिरेल करने की साजिश शरारती तत्वों द्वारा की जा रही है। पहले साबरमती एक्सप्रेस और अब कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने का प्रयास किया गया। जिसको लेकर अब रेलवे प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। रेलवे ने ट्रैक की सुरक्षा बढ़ाने की तैयारी कर ली है। सुनसान इलाकों से गुजरने वाले रेलवे ट्रैक पर जीआरपी आरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम थानावार क्षेत्र में भ्रमण करेगी। टीमों के गठन और उसके क्रियान्वयन के लिए साउथ ईस्ट सेंट्रल और वेस्ट जोन के डीसीपी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन टीमों में कुल 72 पुलिसकर्मी होंगे।

इन क्षेत्रों में बनाई टीमें
ट्रैक की सुरक्षा के बाबत डीसीपी वेस्ट राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कल्याणपुर, रावतपुर, बिठूर, पनकी, सचेंडी, बिल्हौर, चौबेपुर, शिवराजपुर और अरौल थानों में टीमें गठित की गईं हैं। जिसमें 42 पुलिसकर्मी हैं। डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि चकेरी, जाजमऊ, रेल बाजार, कैंट थाने में भी टीम का गठन किया गया है। डीसीपी सेंट्रल दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि नजीराबाद, फजलगंज में टीमों का गठन किया गया है। डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने कहा कि गोविंद नगर, किदवई नगर, बर्रा में टीमों का गठन किया गया है।

रात में होगी पेट्रोलिंग
डीसीपी ने इस बिंदु पर जीआरपी और आरपीएफ अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके बाद निर्णय लिया गया कि तीनों मिलकर उन पटरियों को चिन्हित करेंगे जो सुनसान में है और वहां पर रात से सुबह तक बीच-बीच में आकस्मिक गश्त की जाएगी।

Also Read