UP Police Recruitment Exam : फिर से दिखा पुलिस का मानवीय चेहरा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

UPT | युवक की चेकिंग करते हुए

Aug 24, 2024 19:54

कानपुर में सोसल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो काफी चर्चा का विषय बना हुआ। कानपुर दक्षिणी जोन में एक बार फिर पुलिस के जवानों का मानवीय चेहरा...

Kanpur News : कानपुर में सोसल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो काफी चर्चा का विषय बना हुआ। कानपुर दक्षिणी जोन में एक बार फिर पुलिस के जवानों का मानवीय चेहरा देखने को मिला है। जहां यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा देने आए अभ्यर्थी का पैर टूटा होने के चलते परीक्षा केंद्र तक पहुचने में अभ्यर्थी को समस्या हो रही थी। डियूटी में तैनात दो सिपाहियों ने मानवता दिखाते हुए अभ्यर्थी को अपने कंधे का सहारा देते हुए परीक्षा कक्ष तक पहुचाया। 

हादसे के कारण युवक के पैर पर चढ़ा था प्लास्टर
बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का शनिवार को दूसरा दिन था। परीक्षा की दूसरी पाली के दौरान गोविंदनगर स्थित आर्य कन्या इन्टर कॉलेज में एक युवक पुलिस की नौकरी का सपना संजोए परीक्षा देने के लिए पहुचा था। बताया गया है कि युवक का एक्सीडेंट के दौरान युवक का पैर टूट गया था, जिसके चलते उसके पैर में प्लास्टर बंधा हुआ था।

सिपाहियों ने अपने कंघे का सहारा देकर पहुंचाया परीक्षा कक्ष
परीक्षा केंद्र में ड्यूटी में तैनात सिपाहियों ने पहले तो अभ्यर्थी की परीक्षा केंद्र पहुंचने से पहले उसकी चेकिंग की । उसके बाद पैरों से चलने में असमर्थता को देखते हुए अभ्यर्थी को सिपाही प्रेमवीर सिंह और  मनोज कुमार ने अपने कंधे का सहारा देते हुए उसे परीक्षा कक्षा तक पहुचाया। पुलिस के जवानों का इस मानवीय चेहरे को देखते हुए किसी साथी सिपाही ने इस पूरे मामले का वीडियो बना लिया और  सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वही वीडियो वायरल होने के बाद यह वीडियो काफी सुर्खियां बटोर रहा है और चर्चा का विषय बना हुआ है।

Also Read