Kanpur News : शहर के 100 मोहल्लों के 10 लाख लोगों को आज नहीं मिलेगा पानी, जानें वजह...

UPT | 10 लाख की आबादी को आज नहीं मिलेगा पानी।

Aug 02, 2024 11:32

कानपुर शहरवासियों के लिए बड़ी खबर सामने निकलकर आई है। कानपुर के 100 मोहल्लों के 10 लाख लोगों को आज पानी का संकट झेलना पड़ेगा। आज 100 मोहल्लों में जलापूर्ति ठप रहेगी। गंगा बैराज पर केस्को...

Kanpur News : कानपुर शहरवासियों के लिए बड़ी खबर सामने निकलकर आई है। कानपुर के 100 मोहल्लों के 10 लाख लोगों को आज पानी का संकट झेलना पड़ेगा। आज 100 मोहल्लों में जलापूर्ति ठप रहेगी। गंगा बैराज पर केस्को के फाल्ट से बिजली की आपूर्ति बाधित होने के चलते लोगों को पानी सप्लाई की समस्या से दोचार होना पड़ेगा। जल निगम के प्लांट के साथ जलकर के प्लांट से भी आपूर्ति बंद रहेगी। फाल्ट ठीक होने के बाद ही पानी की सप्लाई फिर से शुरू हो सकेगी।

ये है पूरा मामला
गंगा बैराज पर गुरुवार दोपहर केस्को के फाल्ट से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। इससे शहर के 100 मोहल्ले की शाम की जलापूर्ति ठप हो गई। जल निगम के प्लांट के साथ जलकर के प्लांट से भी आपूर्ति बंद रही। आज शुक्रवार की सुबह भी जलापूर्ति प्रभावित रही। फाल्ट दोपहर 12:00 बजे हुआ था, इसलिए वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में न तो पानी भरा जा सका और ना ट्रीट किया जा सका। जलकर के प्लांट से 12 जोनल पंपिंग स्टेशनों को पानी नहीं पहुंचा। मकड़ी खेड़ा, विकास नगर, शारदा नगर, इंदिरा नगर, दयानंद विहार, महाबलीपुरम, मस्वानपुर, पनकी, गंगागंज ,रतनपुर, केशव पुरम, सत्यम विहार, अरमापुर के जोनल पंपिंग स्टेशन ना चलने से इनसे जुड़े मोहल्लों में आपूर्ति नहीं हो सकी। 

शाम शुरू हो जाएगी सप्लाई
जलकर के महाप्रबंधक आनंद कुमार त्रिपाठी ने बताया कि जल निगम का प्लांट बंद होने से फूलबाग से पटकापुर और दक्षिण में जूही से लेकर किदवई नगर और नौबस्ता तक जलापूर्ति नहीं हुई। इन इलाकों में सुबह भी जलापूर्ति बंद रही। महाप्रबंधक ने बताया कि शुक्रवार की शाम को जलापूर्ति सामान्य हो जाएगी। बेनाझाबर वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट चलता रहा, जिससे शहर के उत्तरी इलाकों में कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

Also Read