🔴 Live : यूपी तय करेगा 'किंग कौन' ! भारतीय सियासत के दिग्गजों का फैसला आज होगा, मोदी, राजनाथ, राहुल, अखिलेश कौन कितने पानी में

UPT | Breaking news

Jun 04, 2024 11:17

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के साथ ही यूपी से चुनाव लड़ रहे भारतीय सियासत के कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला भी हो जाएगा। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति जुबिन ईरानी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की लोकप्रियता का पैमाना तय होगा।

Lucknow News : यूपी समेत देशभर में लोकसभा चुनाव के मतों की गिनती चल रही है। नतीजे आने के साथ ही यूपी से चुनाव लड़ रहे भारतीय सियासत के कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला भी हो जाएगा। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति जुबिन ईरानी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत कई केंद्रीय और राज्य सरकार के मंत्रियों की लोकप्रियता का पैमाना तय होगा।

इन सीटों पर देश की निगाहें
वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी, लखनऊ से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ, रायबरेली से राहुल गांधी के चुनाव पर राष्ट्रीय ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय राजनीतिक विश्लेषक नजरे गड़ाए हुए हैं। इसके अलावा अखिलेश यादव कन्नौज, डिंपल यादव मैनपुरी, स्मृति जूबिन इरानी अमेठी, मेनका गांधी सुल्तानपुर, डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय चंदौली से चुनाव मैदान में हैं। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर, साध्वी निरंजन ज्योति फतेहपुर, संजीव बालियान मुजफ्फरनगर, पंकज चौधरी महराजगंज से चुनाव लड़ रहे हैं। इनके अलावा केंद्रीय मंत्रियों में कौशल किशोर मोहनलालगंज, बीएल वर्मा जालौन, एसपी सिंह बघेल आगरा, अजय मिश्रा टेनी लखीमपुर से जनता के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। योगी सरकार के मंत्रियों में मैनपुरी से जयवीर सिंह, पीलीभीत से जितिन प्रसाद, हाथरस से अनूप वाल्मीकि और रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

ये भी सुर्खियों में
इस बार के लोकसभा चुनाव में यूपी की कुछ और सीटें राजनीतिक विश्लेषकों की निगाह में बनी हुई हैं। फिरोजाबाद, बदायूं और आजमगढ़ से यादव परिवार के दिगगज मैदान में हैं। गाजीपुर सीट पर माफिया मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। कैसरगंज की सीट भी खास है क्योंकि यहां से सांसद बृजभूषण का टिकट कटने के बाद उनके बेटे करण भूषण  को उतारा गया है।


खबर अपडेट हो रही है 

Also Read