सीएम योगी से मुलाकात के बाद अपर्णा यादव की बनी बात! महिला आयोग में पद संभालेंगी या मिलेगी अहम जिम्मेदारी

UPT | सीएम योगी से मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अपर्णा यादव

Sep 10, 2024 10:04

अपर्णा यादव ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान उनके पति प्रतीक यादव भी मौजूद रहे। इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है। हालांकि उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद सोमवार को अपर्णा यादव पहली बार सार्वजनिक रूप से नजर आईं।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद अभी तक पदभार ग्रहण नहीं करने के कारण अपर्णा यादव चर्चाओं में हैं। आयोग की अध्यक्ष बबीता चौहान सहित एक अन्य उपाध्यक्ष और सदस्यों ने जहां अपना कार्यभार संभाल लिया है, वहीं अपर्णा यादव ने अभी तक इससे दूरी बनाए रखी है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनकी मुलाकात के बाद कई अटकलें लगाई जा रही हैं। 

अपर्णा यादव के साथ पति प्रतीक भी रहे मौजूद
अपर्णा यादव ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान उनके पति प्रतीक यादव भी मौजूद रहे। इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है। हालांकि उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद सोमवार को अपर्णा यादव पहली बार सार्वजनिक रूप से नजर आईं। माना जा रहा है कि सीएम योगी से मुलाकात के दौरान उनकी उपाध्यक्ष पद को लेकर चर्चा हुई। 

नाराजगी के कारण नहीं संभाला अब तक पद
अपर्णा यादव ने सीधे तौर पर तो इस मामले में अभी तक कुछ नहीं कहा है। लेकिन, जिस तरह से उन्होंने जिम्मेदारी नहीं संभाली है, उससे माना जा रहा है कि वह राज्य महिला आयोग में उपाध्यक्ष बनाए जाने से नाराज हैं। उन्हें ये पद अपनी योग्यता के मुताबिक नहीं लग रहा है। इसीलिए न तो उन्होंने ये जिम्मेदारी सौंपे जाने पर सरकार और संगठन का अन्य लोगों की तरह आभार जताया और न ही पदभार ग्रहण किया। 

महिला आयोग की अध्यक्ष से पूछे जा रहे सवाल
इस वजह से राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष बबीता चौहान को भी सवालों का सामना करना पड़ रहा है। उनसे अपर्णा यादव की नाराजगी को लेकर लगातार सवाल पूछे जा रहे हैं। लेकिन, वह स्प्ष्ट तौर पर जवाब देने की स्थिति में नहीं हैं। आयोग के अन्य सदस्यों का भी यही हाल है। यहां तक की विभाग की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य भी अपर्णा यादव की नाराजगी और पदभार ग्रहण करने या नहीं करने पर पल्ला झाड़ चुकी हैं। उन्होंने कहा कि इसका फैसला अपर्णा यादव ही लेंगी। 

सीएम योगी के सामने रखी अपनी बात
कहा जा रहा है कि अपर्णा यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाए जाने को लेकर अपनी बात रखी। वहीं मुख्यमंत्री की ओर से भी उन्हें समझाया गया। हालांकि इसके बाद अपर्णा यादव पदभार ग्रहण करेंगी या नहीं, ये साफ नहीं हो पाया है। लेकिन, अपर्णा यादव जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरक्ष पीठ का महंत होने के कारण शुरुआत से सम्मान करती आईं हैं और उनसे पारिवारिक संबंधों का भी जिक्र कर चुकी हैं, उसे देखते हुए उन्हें मुख्यमंत्री की बात टालना मुश्किल लग रहा है। 

नाराजगी दूर होने की अटकलें
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निजी कार्यालय की ओर से अपर्णा यादव से उनकी मुलाकात की तस्वीर जारी करते हुए कहा गया कि उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने महाराज जी से शिष्टाचार भेंट की। इसे भी संकेत माना जा रहा है। माना जा रहा है कि अब अपर्णा यादव उपाध्यक्ष का पद संभाल सकती हैं या फिर उन्हें कोई अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

दयाशंकर सिंह से हुई मुलाकात, अमित शाह से फोन पर बात की चर्चा
प्रदेश सरकार में परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह भी अपर्णा यादव से मिलने उनके घर पहुंचे। दोनों के बीच इस मुद्दे पर लंबी बातचीत हुई। कहा जा रहा है​ इससे पहले अपर्णा यादव इस मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह से भी फोन पर बात कर चुकी हैं। हालांकि अपर्णा यादव ने इसे लेकर कोई बयान नहीं दिया है। वहीं अपर्णा यादव सोमवार को महंत नृत्य गोपाल दास को देखने मेदांता अस्पताल भी पहुंचीं। उन्होंने महंत नृत्य गोपाल दास का हालचाल जाना और उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना की।  

आयोग की अध्यक्ष ने कामकाज किया शुरू
इस बीच उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष बबीता चौहान ने अपने दायित्वों का निर्वाहन शुरू कर दिया है। उन्होंने आयोग के कार्यालय में विभिन्न सदस्यों से मुलाकात की और आयोग के विभिन्न पटल का निरीक्षण किया। अध्यक्ष ने अपनी समस्या  को लेकर आने वाली महिलाओं की सुनवाई भी शुरू कर दी है। वह पदभार ग्रहण करने के बाद बुधवार को पहली बार अपने गृह जनपद आगरा पहुंचेंगी और कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। 

Also Read