एस्ट्रोनॉमी ओलम्पियाड : लखनऊ की छात्रा अर्विता ने अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर हासिल की पहली रैंक

UPT | अर्विता सिंह।

Oct 03, 2024 21:03

राजधानी की छात्रा अर्विता सिंह ने लैबरेन्थ इण्टरनेशनल एस्ट्रोनॉमी प्रतियोगिता में अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर पहली रैंक हासिल की है। अर्विता गोमतीनगर प्रथम कैम्पस में कक्षा तीन की छात्रा है।

Lucknow News : लैबरेन्थ इण्टरनेशनल एस्ट्रोनॉमी प्रतियोगिता में छात्रा अर्विता सिंह ने अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर पहली रैंक हासिल की है। अर्विता गोमतीनगर प्रथम कैम्पस में कक्षा तीन की छात्रा है। इस उपलब्धि पर अर्विता को प्रशस्ति पत्र के साथ एक टेलीस्कोप देकर सम्मानित किया गया। सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गांधी किंगडन ने छात्रा की उपलब्धि पर शुभकामनाएं दीं। सीएमएस मीडिया प्रभारी ऋषि खन्ना ने बताया कि इस ओलम्पियाड में सीएमएस छात्रा ने कई देशों के छात्रों के बीच एस्ट्रोनॉमी एवं अन्तरिक्ष विज्ञान में ज्ञान-विज्ञान का परचम लहराया है।

वालीबॉल में कैश 11 बनी विजेता
डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में चल रहे इंट्रा यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट के तहत विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। इसी क्रम में गुरुवार को वॉलीबाल का फाइनल मुकाबला रजिस्ट्रार 11 एवं कैश 11 के बीच हुआ। बेहद रोमांचक हुए इस मैच का नतीजा तीसरे सेट में निकला। पहला सेट जहां कैश 11 ने जीता तो दूसरे सेट में रजिस्ट्रार 11 की टीम भारी पड़ी। अंत में तीसरे सेट में कैश 11 ने जीत दर्ज कर विजेता बनी। 



गौरव राय का शानदार प्रदर्शन
विजेता टीम के कप्तान डॉ. अनुज कुमार शर्मा ने सभी खिलाड़ियों बधाई दी। वहीं, कैश 11 की ओर से गौरव राय ने शानदार खेल दिखाया। जबकि रजिस्ट्रार 11 के कप्तान डॉ. आरके सिंह और उनकी टीम ने पूरी कोशिश की मगर परिणाम को अपने पक्ष में नहीं कर सकी। मैच रेफरी शिशिर द्विवेदी रहे। इस मौके पर खेल संयोजक प्रो. ओपी सिंह सहित काफी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

Also Read