भारत के अमृतकाल के सारथी को जन्मदिन की बधाई : सीएम योगी ने इस अंदाज में दी पीएम मोदी को शुभकामनाएं

UPT | पीएम मोदी के साथ सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य-ब्रजेश पाठक

Sep 17, 2024 12:16

सीएम योगी ने कहा कि नेशन फर्स्ट की पावन भावना से ओतप्रोत, अंत्योदय के प्रण और 'विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' के लक्ष्य की सिद्धि को समर्पित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन का हर क्षण प्रेरणादायी है।

Lucknow News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक सहित अन्य नेताओं ने शुभकामनाएं दी हैं। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी को भारत के अमृतकाल का सारथी बताते हुए उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की है। 

एक भारत-श्रेष्ठ भारत का बताया स्वप्न दृष्टा
सीएम योगी ने सोशल साइट एक्स पर अपने बधाई संदेश में लिखा कि 140 करोड़ देश वासियों के जीवन को सुखमय बनाने के लिए अविराम साधनारत, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के स्वप्न दृष्टा, हम सभी के मार्गदर्शक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई। 
भारत दुनिया का ग्रोथ इंजन बनने की ओर गतिशील
उन्होंने कहा कि नेशन फर्स्ट की पावन भावना से ओतप्रोत, अंत्योदय के प्रण और 'विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' के लक्ष्य की सिद्धि को समर्पित आपके जीवन का हर क्षण हमारे लिए प्रेरणा है। आपके अभिभावकत्व में वंचित को वरीयता प्राप्त हुई है। देश आज दुनिया का ग्रोथ इंजन बनने की दिशा में गतिशील है। हमारा लोकतंत्र दिनानुदिन मजबूत हो रहा है। आप सच्चे अर्थों में भारत के 'अमृतकाल के सारथी' हैं। 25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको उत्तम स्वास्थ्य तथा सुदीर्घ जीवन की प्राप्ति हो और हम सभी को सदैव आपका मार्गदर्शन प्राप्त होता रहे।

पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास कार्यों का किया जिक्र
एक अन्य सोशल मीडिया संदेश में सीएम योगी ने कहा कि एनडीए सरकार 3.0 के प्रथम 100 दिवस के रोडमैप को 'स्पीड, स्केल और रिफ्लेक्शन' के मंत्र से रियल्टी में परिवर्तित कर 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी वरिष्ठ नागरिकों को स्वास्थ्य कवरेज प्रदान करने, 9.3 करोड़ किसानों को 20,000 करोड़ रुपए की पीएम किसान सम्मान निधि वितरण करने, 11 लाख नई लखपति दीदियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर महिला सशक्तीकरण करने, 12 नई इंडस्ट्रियल सिटी बनाने का फैसला कर करोड़ों युवाओं के लिए रोजगार सृजन करने, 15 से ज्यादा नई मेड इन इंडिया सेमी हाई स्पीड 'वंदे भारत ट्रेन' लॉन्च करने, 15 लाख करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं को मंजूरी देकर जनकल्याण एवं विकास की नई कसौटी के निर्माता देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की अनंत बधाई एवं शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु एवं उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त हो।

केशव मौर्य बोले- रामलला के भक्तों का स्वप्न किया पूरा
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 500 वर्षों से रामलला के भक्तों के स्वप्न को भव्य व दिव्य श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के रूप में साकार करने व बाबा विश्वनाथ धाम के गौरव को पुनर्स्थापित करने तथा धारा 370 का निरस्तीकरण करने सहित अनेक ऐतिहासिक व कठोर निर्णय लेने वाले कर्मयोगी, विश्व में भारत का परचम लहराने वाले, गरीबों, पिछड़ों और वंचितों को सम्मान देकर सामाजिक न्याय की पटकथा के सबसे बड़े लेखक, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय व शक्तिशाली राजनेता, एक भारत-श्रेष्ठ भारत के शिल्पकार, करोड़ों देशवासियों के हृदय सम्राट तथा हम सभी के प्रेरणा स्रोत व मार्गदर्शक, विकास पुरुष यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि  प्रभु श्रीराम जी से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें। विगत 10 वर्षों में पीएम मोदी के करिश्माई नेतृत्व ने देश के हर वर्ग में एक अभूतपूर्व ऊर्जा का संचार किया है।

ब्रजेश पाठक ने बताया आधुनिक भारत का शिल्पकार
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सनातन संस्कृति के संवाहक, आधुनिक भारत के शिल्पकार, राष्ट्र सेवा और जनसेवा को सर्वोपरि रखने वाले देश यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 25 करोड़ प्रदेशवासियों की ओर से जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

भूपेंद्र चौधरी बोले- पीएम मोदी नव विचाराधार के प्रवर्तक
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि राष्ट्रसेवा और जनहित को सर्वोपरि रखने वाले सच्चे कर्मयोगी, निस्वार्थ भाव से राष्ट्र की सेवा में निरंतर अपना सर्वस्व समर्पित कर रहे आदर्शवादी और विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, नव विचारधारा के प्रवर्तक, गांव, गरीब, महिला एवं युवाओं के कल्याण हेतु समर्पित, करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत एवं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं मंगलकामनाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राष्ट्र पुनर्निर्माण में भागीदार बनना मेरे लिए परम सौभाग्य की बात है। मैं ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य, यशस्वी जीवन एवं सदैव प्रसन्न रहने की कामना करता हूं।

Also Read