ऑथर Sanjay Singh

दीपावली पर नहीं काटा जाए​ बिजली कनेक्शन : उपभोक्ता परिषद की सीएम योगी से अपील, कहा- सभी का घर हो रोशन

UPT | दिवाली पर बिजली विभाग का डिस्कनेक्शन अभियान स्थगित करने की अपील

Oct 28, 2024 18:36

अवधेश कुमार वर्मा ने सोमवार को कहा कि वर्ष 2023 में मुख्यमंत्री के निर्देश पर दीपावली के अवसर पर डिस्कनेक्शन अभियान स्थगित किया गया था। इस वर्ष भी उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि वे बिजली कंपनियों को निर्देश जारी करें कि बकाया के कारण किसी का कनेक्शन न काटा जाए।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने प्रदेश सरकार से अनुरोध किया है कि दीपोत्सव के के अवसर पर कम से कम एक सप्ताह किसी भी घरेलू या छोटे दुकानदार का बकाया बिल के कारण बिजली कनेक्शन नहीं काटा जाए। उपभोक्ता परिषद ने कहा कि अमीर और गरीब सभी चाहते हैं कि उनके घर और दुकानें दीपावली पर रोशन रहें। कई उपभोक्ता आर्थिक कठिनाइयों के कारण समय पर बिल का भुगतान नहीं कर पाते हैं, ऐसे में बिजली कंपनियों की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वे उन्हें इस विशेष अवसर पर रोशनी बनाए रखने का अवसर दें।

पिछले वर्ष स्थगित किया गया था डिस्कनेक्शन अभियान 
संगठन के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने सोमवार को कहा कि वर्ष 2023 में मुख्यमंत्री के निर्देश पर दीपावली के अवसर पर डिस्कनेक्शन अभियान स्थगित किया गया था। इस वर्ष भी उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि वे बिजली कंपनियों को निर्देश जारी करें कि बकाया के कारण किसी का कनेक्शन न काटा जाए। परिषद ने पावर कारपोरेशन प्रबंधन से यह भी कहा है कि जिन उपभोक्ताओं का बकाया है, उनके आंशिक भुगतान पर भी बिजली कनेक्शन बहाल कर दिया जाए, ताकि दीपावली पर सभी उपभोक्ताओं के घर रोशन हो सकें।



दीपावली पर उपभोक्ताओं के लिए विशेष प्रबंध
संगठन ने अपने 3.45 करोड़ उपभोक्ताओं को दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं और आश्वासन दिया है कि उनकी सभी समस्याओं के समाधान के लिए दीपावली के बाद निरंतर प्रयास जारी रहेंगे। उपभोक्ता परिषद का यह मानना है कि सभी उपभोक्ता बिजली कंपनियों के साथ जुड़े हुए हैं। वह देर-सवेर अपने बिजली बिल का भुगतान करेंगे। इस विशेष पर्व पर उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए परिषद ने सरकार से अपील की है कि एक सप्ताह के लिए डिस्कनेक्शन अभियान को स्थगित रखा जाए।

आंशिक भुगतान पर भी कनेक्शन बहाली की मांग
अवधेश वर्मा ने कहा कि जो उपभोक्ता आंशिक भुगतान करने की स्थिति में हैं, उन्हें दीपावली के अवसर पर राहत दी जाए और उनकी बिजली पुनः जोड़ दी जाए। उपभोक्ता परिषद का यह भी कहना है कि दीपावली के बाद उपभोक्ताओं की सभी नीतिगत समस्याओं को हल करने के लिए संघर्ष जारी रखा जाएगा। यह कदम उपभोक्ताओं के प्रति संवेदनशीलता और उनके विशेष पर्व को मनाने के अवसर को ध्यान में रखकर उठाया गया है।

Also Read