Lucknow Crime : लखनऊ में पकड़ी गई अवैध कच्ची शराब, लहन किया गया नष्ट

UPT | छापेमारी के दौरान आबकारी विभाग की टीम

Sep 12, 2024 19:44

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि आबकारी आयुक्त के निर्देश के अंतर्गत जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त के निर्देशन में विशेष प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत गुरुवार को आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 3 लखनऊ और आबकारी निरीक्षक सेक्टर 5 लखनऊ की संयुक्त टीम को सफलता मिली।

Lucknow News : आबकारी टीम ने गुरुवार को मोहनलालगंज और गोसाईगंज में अवैध शराब के मामले में कार्रवाई की। इनमें थाना मोहनलालगंज के ग्राम इंद्रजीतखेड़ा और थाना गोसाईगंज के ग्राम सिठौराखुर्द व सिठौराकला अवैध शराब की बरामदगी की गई।

अवैध शराब के मामले में तीन केस दर्ज
जिला आबकारी अधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि दबिश के दौरान टीम को सघन तलाशी में लगभग 80 लीटर अवैध कच्ची शराब और 450 किलोग्राम लहन बरामद हुई। शराब को कब्जे में लेते हुए लहन को मौके पर नष्ट कराया गया। साथ ही आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत तीन मामले दर्ज किए गए।

दो टीमों को मिली सफलता
जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि आबकारी आयुक्त के निर्देश के अंतर्गत जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त के निर्देशन में विशेष प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत गुरुवार को आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 3 लखनऊ और आबकारी निरीक्षक सेक्टर 5 लखनऊ की संयुक्त टीम को सफलता मिली। दोनों टीमों ने अवैध कच्ची शराब और लहन को बरामद किया। उन्होंने कहा कि अवैध मदिरा के विरुद्ध चलाया जा रहा अभियान आगे भी जारी रहेगा तथा अवैध मदिरा में शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Also Read