Lucknow News : नसरुल्लाह की मौत के बाद पहला जुमा, इमामबाड़े पर दिखा पुलिस का कड़ा पहरा

UPT | बड़े इमामबाड़े पर पुलिस का कड़ा पहरा

Oct 04, 2024 18:31

शुक्रवार को शिया समुदाय ने आसिफी मस्जिद में जुमें की नमाज़ अदा की। इस दौरान उन्होंने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह को याद कर श्रद्धांजलि दी।

Lucknow News : हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह की मौत के बाद शुरू हुई ईरान और इजराइल की जंग का असर शुक्रवार को लखनऊ में भी देखने को मिला। शिया समुदाय की शहर में सबसे बड़ी नमाज़ के दौरान पुलिस का कड़ा पहरा रहा। बड़े इमामबाड़े पर प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए भारी पुलिस बल गेट पर ही तैनात रहा। पुलिस ने सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक अपनी पैनी नजर बनाई हुई है।

भारतीय मीडिया पर बिफरे मौलाना कल्बे जवाद
आज शुक्रवार को लखनऊ के प्रसिद्ध बड़े इमामबाड़े की आसिफी मस्जिद में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हुई। नमाज के बाद हसन नसरुल्लाह की मौत से नाराज लोगों ने इजराइल और अमेरिका के विरोध में नारे भी लगाए। इस दौरान शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद भारतीय मीडिया की रिपोर्टिंग पर नाराज दिखे। जवाद ने कहा कि सरकार या प्रशासन कुछ भी कर लें लेकिन अमरीका और इजराइल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा, "इंडियन हुकूमत ने फिलिस्तीनियों का साथ दिया है। हमारी अपील है मोदी जी भी हक का साथ दें।"

<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/atcdiaGYKHI?si=PuCTl72218rlrNWq" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" referrerpolicy="strict-origin-when-cross-origin" allowfullscreen></iframe>

नसरुल्लाह को दी गई श्रद्धांजलि
ईरान-इजराइल तनाव का असर लखनऊ में भी देखा गया। प्रदर्शन की आशंका के चलते, आसिफी मस्जिद पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। बड़े इमामबाड़े में, जहां शिया समुदाय की नमाज होती है, भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। इस प्रकार, अंतरराष्ट्रीय तनाव के बीच लखनऊ में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हुई, लेकिन लोगों के मन में विरोध की भावना स्पष्ट रूप से देखी गई। इस दौरान आसिफी मस्जिद में हसन नसरुल्लाह को यादकर नमाजियों ने श्रद्धांजलि भी दी।

Also Read