शादीशुदा महिला पहुंची प्रेमी के घर : परिजनों ने जमकर की मारपीट, छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UPT | पीड़ित महिला

Oct 04, 2024 19:22

शादीशुदा महिला ने अपने प्रेमी के घर जाकर शादी का प्रस्ताव रखा। जब उसके प्रेमी ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया, तो महिला ने सिंगाही थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की...

Short Highlights
  • शादीशुदा महिला पहुंची प्रेमी के घर
  • प्रेमी के परिजनों ने महिला के साथ की मारपीट
  • पुलिस ने दर्ज किया मामला
Lakhimpur Kheri News : लखीमपुर खीरी जिले के सिंगाही क्षेत्र में एक शादीशुदा महिला ने अपने प्रेमी के घर जाकर शादी का प्रस्ताव रखा। जब उसके प्रेमी ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया, तो महिला ने सिंगाही थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। इस घटना से माहौल काफी गर्म हो गया और प्रेमी के परिवार वालों ने महिला की पिटाई की, साथ ही उसके जेवर और मोबाइल भी छीन लिए। पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी और उसके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज किया और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

इंटरनेट से शुरू हुआ प्रेम प्रसंग
दरअसल, महिला राम बेलीपुरवा परसपुर, गोडा की निवासी है। वर्तमान में वो दिल्ली में मेहनत-मजदूरी कर के अपना जीवन यापन कर रही थी। वहीं, उसका प्रेमी सूरज कुमार सिंह भी मजदूरी करता था। दोनों के बीच इंस्टाग्राम पर बातचीत शुरू हुई, जो धीरे-धीरे प्रेम प्रसंग में बदल गई। दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीवन बिताने की कसमें भी खाई। हालांकि, जब महिला ने शादी का प्रस्ताव रखा, तो सूरज ने इसे स्वीकार नहीं किया और अपने गांव भैरमपुर लौट गया।



पुलिस में शिकायत करने पर राजी हुआ था प्रेमी
इस बीच, महिला ने सूरज के गांव भैरमपुर जाकर शादी का प्रस्ताव रखा, लेकिन सूरज ने फिर से मना कर दिया। इससे निराश होकर, उसने सिंगाही पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने आरोपी सूरज को हिरासत में लिया और दोनों के बीच बातचीत करवाई, जिसमें दोनों प्रेमी युगल शादी के लिए राजी हो गए।

प्रेमी के परिजनों पर मारपीट
महिला ने आरोप लगाया कि सूरज ने उसे दिल्ली में अकेला छोड़ दिया था। जब वह उसके गांव गई और सूरज के परिवार से उसकी जानकारी मांगी, तो उसके परिवार ने उसकी पिटाई कर दी। इतना ही नहीं, प्रेमी के परिजनों ने महिला के नाक-कान के जेवर तोड़ दिए और उसका मोबाइल फोन भी तोड़ दिया।

महिला का कराया गया मेडिकल परीक्षण
इस मामले में सिंगाही थाना अध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि महिला बालिग है और उसका पहले पति से विवाद चल रहा है। पुलिस ने महिला की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है और उसे मेडिकल परीक्षण के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है। पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है, और इस घटना ने स्थानीय समुदाय में हड़कंप मचा दिया है।

ये भी पढ़ें- गिनीज बुक में दर्ज हुआ भारतीय रेडियो संग्रहालय : अमरोहा के रामसिंह बौद्ध ने बनाया रिकॉर्ड, पीएम मोदी को दिया श्रेय

Also Read