Hardoi News : मृतक छात्र के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग, विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

फ़ाइल फोटो | विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की भेंट

Aug 22, 2024 11:43

सवायजपुर विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने क्षेत्र में चर्चित युवराज हत्याकांड में मृतक के परिजनों को सहायता राशि देने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा। पत्र में परिवारी जनों को दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की।

Short Highlights
  • 30 मई को इस्माइलपुर गांव निवासी युवराज की हुई थी हत्या 
  • घटना को विशेष समुदाय के युवकों ने दिया था अंजाम 

 

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई के पाली कस्बे के मोहल्ला बिरहाना में 30 मई को इस्माइलपुर गांव के एक इंटरमीडिएट के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना को एक विशेष समुदाय के युवकों ने अंजाम दिया था। इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, जिसे देखते हुए क्षेत्रीय विधायक ने आर्थिक सहायता के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

आर्थिक सहायता के लिए मुख्यमंत्री को भेजा पत्र 
क्षेत्रीय विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने मृतक छात्र युवराज सिंह के परिजनों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। मालूम हो कि 30 मई को मोहल्ला बिरहाना स्थित निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास कस्बा पाली में समुदाय विशेष के लोगों ने युवराज सिंह उर्फ ​​यूवी ठाकुर पुत्र संजय कुमार सिंह निवासी ग्राम इस्माइलपुर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

युवाराज हत्याकांड के मामले में आरोपी भेजे जा चुके जेल
पाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया था और सभी आरोपियों को जेल भेज दिया था। वहीं राजस्व विभाग की टीम द्वारा बुलडोजर की कार्रवाई भी की गई थी। पूरे मामले में घटना को लेकर खूब राजनीति भी हुई थी। 

परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं
सवायजपुर से भाजपा विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में कहा है कि मृतक की एक बहन है, जिसकी अभी शादी नहीं हुई है। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। बेटे की हत्या से पूरा परिवार टूट गया है। मृतक के परिवार को इस कठिन समय में संबल प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री विवेकानंद कोष से 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की आवश्यकता है। पत्र में उन्होंने यह भी कहा है कि वह पहले भी मुख्यमंत्री को पत्र भेज चुके हैं।

Also Read