Lucknow News : यूपी के इस जिले में अनुसूचित जाति छात्रावासों का होगा कायाकल्प, बजट जारी

UPT | असीम अरुण

Sep 12, 2024 20:49

समाज कल्याण मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में विभाग शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए लगातार प्रयासरत है, ताकि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े परिवार के बच्चों तक सुविधाओं का लाभ बेहतर तरीके से पहुंच सके।

Lucknow News : समाज कल्याण विभाग की ओर से जनपद सिद्धार्थनगर में संचालित राजकीय अनुसूचित जाति छात्रावासों में सुविधाओं को और अधिक बेहतर किया जाएगा। इसके लिए विभाग ने 97.78 लाख रुपए जारी किये हैं। समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने गुरुवार को बताया कि जारी धनराशि से छात्रावास की सुविधाओं को और अधिक बेहतर किया जाएगा, ताकि वहां रहने वाले विद्यार्थियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार की कवायद
समाज कल्याण मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में विभाग शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए लगातार प्रयासरत है, ताकि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े परिवार के बच्चों तक सुविधाओं का लाभ बेहतर तरीके से पहुंच सके। इसके लिए योग्य शिक्षकों की नियुक्ति के साथ ही छात्र-छात्राओं को बेहतर सुविधाएं भी प्रदान की जा रही है।

इन कार्यों के लिए धनराशि जारी
उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में जनपद सिद्धार्थनगर के सकतपुर, सनई और घरुवार, बढ़नी में संचालित राजकीय अनुसूचित जाति छात्रावास में छात्रावास भवन के मरम्मत के साथ रंगाई-पुताई के कार्य, आन्तरिक सीवर कार्य और पेयजल, इलेक्ट्रिक संबंधित कार्य कराने के लिए 97.78 लाख रुपये प्रदान किये गये हैं।

Also Read