उपचुनाव से पहले भाजपा में सब ठीक : केशव मौर्य ने सीएम योगी की तारीफ में पढ़े कसीदे, बताया सबसे अच्छा सीएम

UPT | उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

Aug 19, 2024 01:54

केशव प्रसाद मौर्य ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करना कोई नई बात नहीं है। अक्सर उनके बयानों में यह शामिल होता है। लेकिन, सीएम योगी को लेकर जिस तरह उन्होंने तारीफ के पुल बांधे, वह चर्चा का विषय बन गया।

Lucknow News : उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 69000 शिक्षक भर्ती मामले में हाईकोर्ट के निर्णय का स्वागत करने के बाद फिर चौंकाने वाला बयान दिया है। हालांकि इस बार उनका बयान सरकार के लिहाज से राहत भरा है। इस बयान के बाद अटकलें लगने लगी हैं कि भाजपा नेतृत्व क्या उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच आंतरिक कलह को सुलझाने में काफी हद तक कामयाब हो गया है। विधानसभा की रिक्त 10 सीटों पर जीत के लिए सभी नेता आपसी मतभेद भुलाकर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने में जुट गए हैं।

जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों को किया संबोधित
विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा संगठन और सरकार के मंत्री क्षेत्रों में सक्रिय हो चुके हैं। नेताओं के कार्यक्रम का सिलसिला कई दिनों से जारी है। ऐसे ही एक कार्यक्रम को लेकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मीरजापुर पहुंचे। यहां मझवां विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। डिप्टी सीएम ने यहां जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों को जब संबोधित किया तो कुछ ऐसा कह डाला,​ जिससे लोग हैरान रह गए। इस दौरान विजयपुर में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर व आशीष पटेल, राज्यमंत्री  रविन्द्र जायसवाल व रामकेश निषाद भी मौजूद रहे।
  सबसे अच्छा काम कर रहे सीएम योगी आदित्यनाथ
केशव प्रसाद मौर्य ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करना कोई नई बात नहीं है। अक्सर उनके बयानों में यह शामिल होता है। लेकिन, सीएम योगी को लेकर जिस तरह उन्होंने तारीफ के पुल बांधे, वह चर्चा का विषय बन गया। केशव प्रसाद मौर्य ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि देश मे भी भाजपा की सरकार है और राज्य में भी। आप भी यह जानते और मानते हैं कि हमारी डबल इंजन की सरकार स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे अच्छा कार्य कर रही है। उन्होंने सवाल किया कि दुनिया में पीएम मोदी जैसा कोई दूसरा नेता है क्या... और देश योगी आदित्यनाथ जैसा कोई दूसरा मुख्यमंत्री है क्या? दुनिया के सबसे शक्तिशाली और प्रभावशाली नेता हमारे पीएम मोदी हैं और देश में जब सभी मुख्यमंत्रियों की तुलना होती है तो सबसे अच्छा काम सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कई बार नाराजगी को लेकर उठे सवाल
केशव प्रसाद मौर्य ने जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की, वह काफी चर्चा में है। दरअसल लोकसभा चुनाव परिणाम की समीक्षा के बाद उनकी नाराजगी खुलकर सामने आ गई थी। उन्होंने भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में संगठन को सरकार से बड़ा बताया था। इसे सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना माना गया था। इसके बाद भी कई मौकों पर उनकी ओर से इस तरह के बयान दिए गए। नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के लिए उनके पहुंचने को भी सरकार में अनबन से जोड़ा गया। यहां तक की एक ही कार्यक्रम में शामिल होने के बावजूद उनका डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ सीएम योगी के आने से पहले चले जाने जैसी खबरें भी सुर्खियों में रहीं। कैबिनेट बैठकों में उनकी गैरमौजूदगी पर भी सवाल उठे। हालांकि विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कैबिनेट बैठक सहित अन्य मौकों पर वह सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ नजर आए। दोनों के बीच चर्चा होते भी देखी गई।  

केशव मौर्य विपक्ष को नहीं देना चाहते मौका
अब जिस तरह से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सीएम योगी की तारीफ की है, उससे माना जा रहा है कि फिलहाल सरकार में सब कुछ ठीक है या फिर ठीक होने का संदेश दिया जा रहा है, जिससे उपचुनाव में आपसी मनमुटाव का विपक्ष खासतौर से समाजवादी पार्टी फायदा नहीं उठा सके। अखिलेश यादव पहले से ही केशव प्रसाद मौर्य पर हमल कर रहे हैं। वहीं केशव प्रसाद मौर्य की ओर से भी उन पर तंज कसा जा रहा है। रविवार को भी दोनों के बीच सोशल मीडिया पर जंग जारी रही।

उपचुनाव से पहले भाजपा ने सब कुछ किया ठीक
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के तौर पर 7 साल 148 दिन से ज्यादा का समय पूरा कर लिया है। इसके साथ ही 15 अगस्त पर उत्तर प्रदेश के विधान भवन में बतौर मुख्यमंत्री लगातार आठवीं बार झंडारोहण करने वाले पहले मुख्यमंत्री भी बन गए हैं। वहीं अब उपचुनाव को लेकर वह बेहद सक्रिय हैं और जनपदों का दौरा कर रहे हैं। माना जा रहा है कि केशव मौर्य नहीं चाहते कि उपचुनाव में उनके बयान या किसी भी वजह से पार्टी को नुकसान उठाना पड़े, इसलिए उन्होंने अपने सुर बदल लिए हैं। इससे पहले दिल्ली में केशव मौर्य के पहुंचने पर भी कहा जा रहा था कि पार्टी नेतृत्व ने सीएम योगी पर ​पूरा विश्वास जताते हुए उन्हें व्यर्थ की बयानबाजी से दूर रहने की नसीहत दी है। 

Also Read