Lucknow News : इस्लामिक सेंटर ने जारी की ईद से पहले एडवाइजरी, मौलाना बोले-सड़क पर अदा न करें नमाज

UPT | मौलाना खालिद रशीद।

Apr 10, 2024 00:58

​​​​​​​एडवाइजरी जारी करते हुए इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी बड़ी तादाद में लोग घरों से निकलकर ईद की नमाज ईदगाह में अदा करें...

Lucknow News : मुसलमानों का पाक और मुकद्दस रमजान का महीना अब अपने अंतिम पड़ाव में है। मंगलवार की देर शाम लखनऊ में मरकजी चांद कमेटी और शिया चांद कमेटी ईद उल फितर का चांद देखेगी। चांद नजर आने पर अगले दिन ईद का त्योहार मनाया जाएगा, वहीं चांद नहीं दिखने पर अगले दिन यानी बुधवार को भी रोजा रखा जाएगा। ईद की तारीख के ऐलान से पहले इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने देशभर के मुसलमानों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

एडवाइजरी जारी करते हुए इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी बड़ी तादाद में लोग घरों से निकलकर ईद की नमाज ईदगाह में अदा करें साथ ही ईद की नमाज़ से पहले फितरा गरीबों और जरूरतमंदों में वक्त रहते अदा कर दिया जाए। मौलाना ने अपनी एडवाइजरी में कहा कि नमाज के वक्त से पहले जल्द से जल्द लोग मस्जिद और ईदगाह पहुंच जाए और इबादतगाह के अंदर ही नमाज अदा करें। उन्होंने कहा कि कोई सड़क पर नमाज अदा नहीं करें, जिससे आपकी इबादत से किसी और को कोई परेशानी हो। 
 

Also Read