Lucknow News : पुलिस ने वृद्ध आश्रम और अनाथालय में मनाई होली, कहा-इतना करें एहसान शराब पी कर न चलाएं वाहन

UPT | पुलिस ने वृद्ध आश्रम और अनाथालय में मनाई होली

Mar 24, 2024 18:45

राजधानी लखनऊ में होली के रंग में भंग न पड़े इसके लिए लखनऊ की पुलिस मुस्तैद रहेगी। रविवार को पुलिस ने वृद्ध आश्रम और अनाथालय में मनाई होली तो वहीं शहर वालों से अपील कर कहा कि ड्रिंक एंड ड्राइव ना करें। 

Lucknow News : रंगों के त्योहार होली की धूम चारों तरफ है। लोग अपनों के संग खुशी खुशी त्योहार मना सकें इसलिए पुलिस और अन्य आपात सेवा के लोग हमारी सुरक्षा व्यवस्था में लगे रहते हैं। राजधानी लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने एक तरफ जहां अनाथालय में जाकर बच्चों को मिठाई देकर उनके साथ होली मनाई वहीं दूसरी तरफ वृद्ध आश्रम जाकर दिव्यांग व्यक्तियों के साथ भी त्योहार की खुशियां बांटी।
 
अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया
बताते चलें होली के त्योहार के चलते सुरक्षा व्यवस्था में अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया है। वहीं राजधानी लखनऊ की अगर बात की जाए तो लगभग 3.5 हज़ार स्थानों पर होलिका दहन किया जाएगा जिसे लेकर पुलिस और प्रशासन सभी मुस्तैद हैं। इसके साथ ही पुलिस द्वारा लोगों के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है जिसमें उन्हें त्योहार को सुरक्षित रहकर मनाने की अपील की गई है। साथ ही किसी भी मेडिकल इमरजेंसी के लिए स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर है।

ये भी पढ़ें-:होली पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर, CHC और PHC में बेड रहेंगे रिजर्व, डॉक्टरों की लगाई ड्यूटी

रंगों के त्योहार को खुशी-खुशी मनाने की अपील
हजरतगंज कोतवाली के SHO विक्रम सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बस लखनऊ वासी पुलिस पर इतना एहसान करें कि वह ड्रिंक एंड ड्राइव ना करें क्योंकि इससे न केवल वह अपनी जान जोखिम में डालेंगे बल्कि किसी भी अप्रिय घटना के होने पर उनका परिवार भी उससे प्रभावित होगा।

ये भी पढ़ें-:होली के दिन मेट्रो में सफर करने से पहले जान लें टाइमिंग, LMRC ने जारी किया शेड्यूल
उत्तर प्रदेश टाइम्स भी सभी से अपील करता है कि रंगों के त्योहार को खुशी-खुशी मनाए और कोई भी ऐसा कामना करें जिससे हमें बाद में पछताना पड़े।

ये भी पढ़ें-:राजधानी में निकलेंगी 9 शोभायात्रा, 3480 जगह आज होगा होलिका दहन 

Also Read