Lucknow Metro : होली के दिन मेट्रो में सफर करने से पहले जान लें टाइमिंग, LMRC ने जारी किया शेड्यूल

UPT | लखनऊ मेट्रो

Mar 24, 2024 16:05

लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने 25 मार्च को होली के दिन ट्रेन सेवाओं के समय की घोषणा की है। होली के दिन सोमवार को लखनऊ मेट्रो का संचालन दोपहर को...

Lucknow Metro : रंगों के त्योहार होली पर लखनऊ मेट्रो का संचालन सुबह नहीं होगा। लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (LMRC) ने फैसला लिया है कि हर रोज सुबह 6 बजे से संचालित होने वाली लखनऊ मेट्रो होली के मौके पर 2:30 बजे तक संचालित नहीं की जाएगी। लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि होली के दिन राजधानी में मेट्रो ट्रेन सेवाएं दोपहर 2.30 बजे शुरू होंगी।

दोनों टर्मिनलों से दोपहर 2.30 बजे शुरू होगी मेट्रो सेवा
दोनों टर्मिनलों सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन और मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन से मेट्रो सेवा दोपहर 2.30 बजे शुरू होगी और रात 10 बजे तक सामान्य रूप से चलेगी। एलएमआरसी ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मेट्रो का संचालन  दोपहर 2.30 बजे से करने का फैसला लिया है ताकि रंग खेलने के बाद लोगों को आने-जाने और अपने नाते-रिश्तेदारों से होली मिलने जाने में असुविधा न हो। होली के लिए दूसरे शहरों से अपने घर आए लोगों को भी वापस जाने के लिए ट्रेन और बस पकड़नी हो तो मेट्रो की सुविधा ले सकते हैं। यूपीएमआरसी ने इस अवसर के लिए मेट्रो सेवाओं के परिचालन घंटों को समायोजित किया है। होली उत्सव के मद्देनजर, सीसीएस हवाई अड्डे और मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशनों से मेट्रो ट्रेन सेवाएं दोपहर 2:30 बजे शुरू होंगी। ट्रेनें रात 10:00 बजे तक चलेंगी। इसके बाद सामान्य परिचालन फिर से शुरू हो जाएगा।

25 मार्च को पूरे देश में मनाया जाएगा होली का त्योहार
होली का त्योहार 25 मार्च को पूरे देश में मनाया जाएगा। यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाता है। यह वह दिन है जब भगवान विष्णु ने नरसिम्हा के अवतार में राक्षस हिरण्यकशिपु को मार डाला था और अपने भक्त प्रहलाद को बचाया था। होली के दिन, लोग एक-दूसरे पर रंग लगाकर जश्न मनाते हैं और इसलिए इसे "रंगों का त्योहार" कहा जाता है।
ये भी पढ़ें-:होली पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर, CHC और PHC में बेड रहेंगे रिजर्व, डॉक्टरों की लगाई ड्यूटी

Also Read