धर्मांतरण के बाद निकाह, किशोरी की मौत : अभी तक नहीं हुई आरोपियों की गिरफ्तारी

UPT | कोतवाली मोहनलालगंज।

Jul 01, 2024 18:06

मोहनलालगंज क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली महिला ने साल भर पहले अपनी नाबालिग बेटी का धर्म परिवर्तन कराने के बाद घर आने वाले मुस्लिम युवक के साथ जबरन निकाह करा दिया था।

Short Highlights
  • पुलिस की आरोपितों से पूछताछ जारी
  • मोहनलालगंज में किशोरी का धर्मांतरण के बाद निकाह और मौत का मामला
Lucknow News : धर्मांतरण के बाद निकाह और फिर साल भर बाद प्रसव के दौरान किशोरी की मौत के मामले में अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। किशोरी के चाचा ने रविवार को मोहनलालगंज थाने में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस का कहना है कि अभी आरो​पियों से पूछताछ के साथ मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही खुलासा कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

महिला ने प्रेमी से धर्मांतरण के बाद निकाह
मोहनलालगंज क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली महिला ने साल भर पहले अपनी नाबालिग बेटी का धर्म परिवर्तन कराने के बाद घर आने वाले मुस्लिम युवक के साथ जबरन निकाह करा दिया था। इसके बाद किशोरी गर्भवती हो गई। बीते दिनों अचानक नाबालिग की तबीयत बिगड़ी तो उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। वहां बेटी के जन्म देने के बाद उसकी मौत हो गई। फिलहाल बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है। इसके बाद दोनों आरोपियों ने मिलकर किशोरी के शव को दफना दिया।

आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
किशोरी के चाचा ने रविवार को मामले में अपनी भाभी और आरोपी युवक के खिलाफ मोहनलालगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बाल विवाह, उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन, पॉक्सो एक्ट और दुराचार की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। एसीपी मोहनलालगंज राधा रमण का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही जांच पूरी कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

किशोरी के चाचा को मुंह बंद रखने की धमकी
किशोरी के चाचा के मुताबिक, उनके बड़े भाई का दो साल पहले निधन हो गया था। तब से भाभी के एक मुस्लिम युवक के साथ अवैध संबंध हो गए थे। साल भर पहले उन्होंने अपनी 15 साल की बेटी का धर्मांतरण करवाकर उस युवक से उसका निकाह करवा दिया। जब उन्होंने विरोध किया तो भाभी ने धमकी दी कि वह अपना मुंह बंद रखे नहीं तो झूठे मुकदमे में फंसा देंगे।

Also Read