Power crisis in UP : ट्रांसफार्मर फुंकने पर 24 घंटे में बदलाव की अनिवार्यता, पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष ने जारी किया आदेश

UPT | Power crisis in UP

Sep 13, 2024 10:39

पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने बिजली आपूर्ति की स्थिति में सुधार के लिए एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है। उन्होंने निर्देश दिया है कि ट्रांसफार्मर के फुंकने की स्थिति में उसे...

Lucknow News : पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने बिजली आपूर्ति की स्थिति में सुधार के लिए एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है। उन्होंने निर्देश दिया है कि ट्रांसफार्मर के फुंकने की स्थिति में उसे 24 घंटे के भीतर बदलने की प्रक्रिया सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा यदि इस आदेश का पालन नहीं किया जाता है तो जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

व्यवस्था को बेहतर बनाने सब साथ मिलकर करें काम
डॉ. गोयल ने बृहस्पतिवार को शक्ति भवन में बिजली आपूर्ति व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि बिजली व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए सभी को मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने उपकेंद्रों, राजस्व संग्रह और मानव संसाधनों के प्रभावी उपयोग सहित कई मुद्दों पर सुधार के लिए प्रेजेंटेशन भी देखे। इस समीक्षा बैठक में पावर कॉरपोरेशन और डिस्काम के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार तथा अन्य निदेशक भी उपस्थित थे।

मुख्यालय डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से करेगा काम
अध्यक्ष ने ई-ऑफिस के कार्यान्वयन की भी घोषणा की। जिसके तहत पावर कॉरपोरेशन और डिस्काम मुख्यालय अब डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से काम करेंगे। उन्होंने 1912 पर आने वाली शिकायतों के त्वरित समाधान के निर्देश दिए और कहा कि इनकी नियमित मॉनिटरिंग भी की जाएगी ताकि शिकायतों का समाधान शीघ्रता से हो सके।

दो दिन बिजली की आपूर्ति में कटौती
इस बीच मुख्य अभियंता लेसा और मुख्य अभियंता सिस गोमती की ओर से शनिवार और रविवार को चार घंटे के लिए बिजली आपूर्ति में कटौती की जाएगी। इस दौरान, सुबह छह से 10 बजे तक 220 केवी विद्युत उपकेंद्र हरदोई रोड पर मरम्मत का काम किया जाएगा, जिसके चलते कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। प्रभावित इलाकों में आवास विकास, काकोरी, रहमान खेड़ा, बालाघाट, आजादनगर, राधाग्राम और बसंतकुंज शामिल हैं।

Also Read