Raebareli News : चोरियों से परेशान होकर लोगों ने रात में शुरू की पहरेदारी, पुलिस से भरोसा उठा

UPT | रात में पहरेदारी करते हुए ग्रामीण

Sep 12, 2024 17:25

थाना गुरबक्श गंज क्षेत्र में पिछले दो महीने में तीन दर्जन से अधिक चोरी की वारदात हो चुकी हैं। जिसके कारण स्थानीय लोग चिंतित हैं। चोरी की घटनाओं के बढ़ते क्रम ने नागरिकों को अपनी जान और...

Raebareli News : रायबरेली में पिछले दो महीने से लगातार हो रही चोरियों से परेशान ग्रामीणों ने अपनी सुरक्षा खुद ही अपने हाथ में ले ली है। बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा रात में निगरानी न रखने के कारण चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वे जब चाहें किसी के भी घर में चोरी कर रहे हैं। लगातार चोरियां से परेशान लोगों ने हाथ में डंडा लेकर रात में चौकीदारी करने का जिम्मा खुद उठा लिया है। 

दो माह में तीन दर्जन से अधिक चोरी की घटनाएं
मामला गुरबक्श गंज थाना क्षेत्र के कस्बे और गांव का है। यहां पिछले दो महीने में तीन दर्जन से अधिक चोरी की वारदात हो चुकी हैं। जिसके कारण स्थानीय लोग चिंतित और परेशान हैं। चोरी की घटनाओं के बढ़ते क्रम ने नागरिकों को अपनी जान और माल की सुरक्षा का जुम्मा खुद उठाने पर मजबूर कर दिया है। 

दो महीने में करोड़ों के नकदी और जेवरात चोरी
आपको बता दें कि गुरबख्श गंज थाना क्षेत्र में चोरों ने पिछले दो महीने में 36 घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोरों ने पहले गांवों और कस्बों में घरों को निशाना बनाया और रातभर यहां चोरी की वारदात को अंजाम दिया। घरों में सेंध लगाकर और छत के रास्ते चोरी करके चोर अब तक करोड़ों रुपये की नकदी और जेवरात चोरी कर चुके हैं।

टोलियां बनाकर कर रहे पहरेदारी
इन घटनाओं को लेकर गुरबख्शगंज थाने में मामले भी दर्ज किए गए हैं। लेकिन चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जिसके चलते स्थानीय लोगों ने अपनी सुरक्षा के लिए खुद ही पहरा देना शुरू कर दिया है। वे 5 से 6 टोलियों में बंटकर रातभर गांव की चारों तरफ की सीमाओं पर पहरा दे रहे हैं और मोबाइल के जरिए एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। साथ ही आने-जाने वाले लोगों की चेकिंग भी की जा रही है।

चोरी की घटनाओं में कोई सुधार नहीं हुआ
स्थानीय लोगों की मानें तो थाने की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। उनका कहना है कि दरोगा के पद पर तैनात थाना प्रभारी प्रवीण गौतम का भी दूसरे जिले में तबादला हो चुका है। इसके बावजूद उन्हें गुरबख्शगंज थाने का प्रभारी बनाया गया है। उनकी कार्यशैली और पुलिस की निष्क्रियता के कारण चोरी की घटनाओं में कोई सुधार नहीं हुआ है। ऐसे में स्थानीय लोगों ने रात भर पहरा देकर खुद की सुरक्षा का जिम्मा उठाया है।

Also Read