एरा मेडिकल कॉलेज में छात्र के साथ रैगिंग : लात-घूंसों से मारपीट की शिकायत करने पर निष्कासित करने की धमकी, केस दर्ज

UPT | Era Medical College

Sep 09, 2024 22:11

पीड़ित वैभव के मुताबिक वह अपने हॉस्टल चला गया था। देर रात करीब 2.45 पर आरोपी सीनियर हॉस्टल में पहुंचे। उन्होंने वैभव से कमरे का दरवाजा खुलवाया। इसके बाद जबरन अंदर दाखिल होते ही उसको जमकर मारा पीटा। उस पर लात घूंसे बरसाए गए।

Lucknow News : एरा मेडिकल कॉलेज में सीनियर छात्रों का विरोध करना भाजपा नेता के बेटे को भारी पड़ा। नाराज सीनियर छात्रों ने हॉस्टल में घुस कर उसके साथ मारपीट की। रैगिंग को लेकर उसे काफी प्रताड़ित किया। छात्र के बेसुध होकर गिरने के बाद भी सीनियर छात्र उसको पीटते रहे। इस दौरान उसे लात घूंसों से जमकर मारा। काफी देर बाद होश में आने पर छात्र ने इसकी शिकायत वार्डन से की। लेकिन, सीनियर छात्रों पर एक्शन लेने के बजाय आरोप है कि वार्डन ने पीड़ित को ही निष्कासित करने की धमकी दे डाली। छात्र ने परिवार को पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद ठाकुरगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है।

एरा मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस कर रहा है पीड़ित छात्र
अयोध्या सोहावल के रहने वाले विमल कुमार जायसवाल ने सोमवार को बताया कि वह भाजपा में जिला मंत्री है। उनका बेटा वैभव जायसवाल लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस कर रहा है। विगत शनिवार को कॉलेज के सीनियर छात्र राघवेंद्र और जतिन के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इस दौरान उनके बेटे वैभव ने बीच बचाव करने की कोशिश की। इस पर सीनियर छात्र गुफरान, शहजाद शेख और अर्श परवेज ने विरोध किया और अपशब्दों का इस्तेमाल किया।

हॉस्टल के कमरे में घुसकर की मारपीट
वैभव के मुताबिक इसके बाद वह अपने हॉस्टल चला गया था। देर रात करीब 2.45 पर आरोपी सीनियर हॉस्टल में पहुंचे। उन्होंने वैभव से कमरे का दरवाजा खुलवाया। इसके बाद जबरन अंदर दाखिल होते ही उसको जमकर मारा पीटा। उस पर लात घूंसे बरसाए गए। आरोप है कि सीनियर छात्रों के साथ कॉलेज का सुरक्षा गार्ड संदीप यादव भी था। बाद में होश आने पर वैभव ने वार्डन ब्रह्मानंद शुक्ल से रैगिंग और अपने साथ दुर्व्यवहार की शिकायत की। इसके बाद उन्होंने दोषी सीनियर छात्रों पर एक्शन लेने के बजाय उल्टा उसे ही निष्कासित करने की धमकी दी। परेशान वैभव ने अपने पिता को फोन करके पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद परिजन ठाकुरगंज पुलिस स्टेशन पहुंचे और तहरीर दी। पुलिस के मुताबिक तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read