क्यों न फिर पुरानी संसद चलें : भारी बारिश के बाद पार्लियामेंट में पानी टपकने पर अखिलेश का कटाक्ष, पोस्ट में ये लिखा

UPT | नई पार्लियामेंट में टपक रहा पानी

Aug 01, 2024 14:01

उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में बारिश के कारण जलभराव देखने को मिल रहा है। बुधवार को तेज बारिश ने तो लोगों के चूल्हों तक भिगा दिया है। वहीं, दिल्ली में हुई तेज बारिश के बाद नई संसद भवन की एक गुंबद से पानी रिसता हुआ देखा गया

Short Highlights
  • नई संसद भवन का छत से टपकने लगा पानी
  • अखिलेश ने शेयर किया वीडियो
  • सोशल मीडिया पर सरकार को घेरा
Lucknow News : उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में बारिश के कारण जलभराव देखने को मिल रहा है। बुधवार को तेज बारिश ने तो लोगों के चूल्हों तक भिगा दिया है। वहीं, दिल्ली में हुई तेज बारिश के बाद नई संसद भवन की एक गुंबद से पानी रिसता हुआ देखा गया। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नई संसद भवन में पानी टपकने की घटना को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, अखिलेश यादव ने इस पर आलोचना की और नए संसद भवन की डिजाइन और निर्माण कार्य पर सवाल उठाए।

मोदी सरकार पर उठाए सवाल
अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर नई संसद भवन का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि इस नई संसद से अच्छी तो वो पुरानी संसद थी, जहां पुराने सांसद भी आकर मिल सकते थे। क्यों न फिर से पुरानी संसद चलें, कम-से-कम तब तक के लिए, जब तक अरबों रुपयों से बनी संसद में पानी टपकने का कार्यक्रम चल रहा है। अखिलेश ने आगे कहा कि जनता पूछ रही है कि भाजपा सरकार में बनी हर नई छत से पानी टपकना, उनकी सोच-समझकर बनायी गयी डिज़ाइन का हिस्सा होता है या फिर…।
संसद भवन से टपक रहा पानी
वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि नई संसद भवन की एक गुंबद से पानी टपक रहा है। इसके चलते वहां एक बाल्टी रखी गई थी ताकि टपकता पानी उसमें गिर सके। कुछ लोग वहां इकट्ठा होकर देख रहे हैं। किसी ने इसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अखिलेश यादव ने इस मुद्दे को उठाते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

कई इलाकों में भरा पानी
मौसम विभाग के अनुसार, 31 जुलाई की शाम को दिल्ली में भारी बारिश हुई। सफदरजंग केंद्र पर 79.3 मिमी और पालम केंद्र पर 43.7 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसी समय अवधि में, मयूर विहार केंद्र पर 122 मिमी और लोदी रोड केंद्र पर 85 मिमी बारिश हुई। इस भारी बारिश के चलते दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, और गाजियाबाद के कई इलाकों में पानी भर गया। बारिश के कारण कई सड़कों पर जाम लग गया, विशेषकर साउथ एक्सटेंशन में वाहन धीमी गति से चल रहे थे। नोएडा में भी कई स्थानों पर जाम की स्थिति बन गई।

Also Read