IPS Transfer : यूपी में तीन आईपीएस अफसरों का स्थानांतरण, प्रयागराज को मिले दो डीसीपी

UPT | तीन आईपीएस अफसरों का स्थानांतरण।

Aug 11, 2024 12:29

यूपी में तबादलों का दौर जारी है। शासन ने रविवार को तीन आईपीएस अफसरों का स्थानांतरण किया है। चौबीस घंटे के भीतर दूसरी बार आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण हुआ है।

Short Highlights
  • चौबीस घंटे में दूसरी बार आईपीएस अधिकारियों का तबादला
  • सात पीपीएस भी हुए थे इधर से उधर
Lucknow News : यूपी में तबादलों का दौर जारी है। शासन ने रविवार को तीन आईपीएस अफसरों का स्थानांतरण किया है। चौबीस घंटे के भीतर दूसरी बार आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण हुआ है। बीते शनिवार को भी तीन आईपीएस अधिकारी इधर से उधर किए गए थे। तबादला सूची के अनुसार, आईपीएस पंकज को प्रयागराज का पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) बनाया गया है। वहीं आईपीएस नीरज कुमार पांडेय को भी प्रयागराज के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। इसी तरह आईपीएस अफसर आशुतोष द्विवेदी को पुलिस अधीक्षक अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ के पद पर नई तैनाती दी गयी है।

शनिवार को इन आईपीएस अफसरों का हुआ था तबादला
यूपी में इन दिनों पुलिस और प्रशासनिक महकमे में अधिकारियों का स्थानांतरण किया जा रहा है। बीते शनिवार को भी शासन ने सात पीपीएस और तीन आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था। तीनों आईपीएस अधिकारियों को पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) लखनऊ के पद पर तैनाती दी गयी थी। इनमें पुलिस उपायुक्त लखनऊ केशव कुमार को पुलिस उपायुक्त दक्षिणी बनाया गया था। 2017 बैच के आईपीएस अफसर केशव कुमार बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक के पद से हटने के बाद से प्रतीक्षारत चल रहे थे। वहीं, पुलिस उपायुक्त लखनऊ राम नयन सिंह को पुलिस उपायुक्त मुख्यालय के पद पर नई तैनाती दी गयी थी। आईपीएस राम नयन सिंह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आने के बाद से ही प्रतीक्षारत चल रहे थे। इसी तरह पुलिस उपायुक्त दक्षिण तेज स्वरूप सिंह को पुलिस उपायुक्त अभिसूचना एवं सुरक्षा के पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी।

सात पीपीएस अधिकारी हुए थे इधर से उधर
इसी तरह पीपीएस अधिका​रियों की तैनाती में फेरबदल किया गया था। इनमें एसीपी रवि कुमार सिंह का स्थानांतरण गोरखपुर और एसीपी अजय कुमार सिंह को गाजियाबाद भेजा गया है। दरवेश कुमार डीएसपी गोरखपुर, नितिन तनेजा को एसीपी सुरक्षा वाराणसी की जिम्मेदारी दी गई है। इसी तरह देवी दयाल डीएसपी एलआईयू गोरखपुर, अनिल कुमार वर्मा डीएसपी रेलवे मुरादाबाद और संजय सिंह को बस्ती का डीसीपी बनाया गया है।

Also Read