Lucknow News : भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी से ट्रैफिक पुलिस ने की बदसलूकी, सब-इंस्पेक्टर सस्पेंड

UPT | भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी।

Jun 24, 2024 00:59

राकेश त्रिपाठी ने अपने साथ बदसलूकी की शिकायत पार्टी संगठन और पुलिस से की है। इस मामले की सोशल मीडिया से लेकर पार्टी फोरम में काफी चर्चा हो रही है। वहीं घटना के बाद एक्शन लेते हुए संबंधित पुलिस दारोगा को लाइन सस्पेंड कर दिया गया है।

Short Highlights
  • श्रीनगर से वापस लौटते वक्त शहीद पथ पर हुई घटना
  • राकेश त्रिपाठी के साथ परिवार के सदस्य भी गाड़ी में थे मौजूद
Lucknow News : यूपी पुलिस की बदसलूकी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लखनऊ में वरिष्ठ आईपीएस अफसर अमरेंद्र कुमार सेंगर को नए पुलिस कमिश्नर बनाए जाने के बीच अब इसका ताजा शिकार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी हुए हैं। पुलिस ने हूटर आदि को लेकर वाहन चेकिंग के नाम पर उनके साथ बदसलूकी की, समझाने के बाद भी नहीं माने। राकेश त्रिपाठी ने इसकी शिकायत पार्टी संगठन और पुलिस से की है। इस मामले की सोशल मीडिया से लेकर पार्टी फोरम में काफी चर्चा हो रही है। वहीं घटना के बाद एक्शन लेते हुए ट्रैफिक पुलिस के दारोगा को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। 

राकेश त्रिपाठी ने पुलिस से की शिकायत
भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने डीसीपी (यातायात) पुलिस कमिश्नरेट से की गई अपनी शिकायत में कहा है कि वह शनिवार को श्रीनगर से परिवार के साथ लखनऊ वापस लौट रहे थे। इस दौरान शाम करीब 6:30 बजे एयरपोर्ट के निकट उपनिरीक्षक आशुतोष त्रिपाठी ने उनकी गाड़ी रोककर जांच के नाम पर उनसे व परिवार के सदस्यों से दुर्व्यवहार किया। राकेश त्रिपाठी ने कहा कि इस घटना से उनके मान सम्मान को ठेस पहुंची है। उन्होंने इस प्रकरण को लेकर उपनिरीक्षक आशुतोष त्रिपाठी के विरुद्ध कार्रवाई करने की अपील की है।

पार्टी संगठन को मामले की दी जानकारी
बताया जा रहा है कि राकेश त्रिपाठी ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी पार्टी नेतृत्व को भी। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राधामोहन दास अग्रवाल को इस पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। इसके अलावा अन्य वरिष्ठ नेताओं को भी इस संबंध में जानकारी दी। राकेश त्रिपाठी का कहना है कि परिचय देने के बाद भी यातायात पुलिस नहीं मानी, यहां तक की जब गाड़ी में कुछ नहीं मिला तो उसके बाद भी बदसलूकी गई और अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया गया।

उच्चाधिकारियों से की गई शिकायत
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राधामोहन दास अग्रवाल ने यूपी के पुलिस महानिदेशक और प्रमुख सचिव गृह से इस मामले को संज्ञान में लेने को कहा है। हालांकि कहा जा रहा है कि राकेश त्रिपाठी की गाड़ी पर पिछले साल का पास लगा हुआ था। इसके अलावा अनधिकृत तरीके से हूटर भी लगा था, जिसका वीडियो पुलिस वालों ने बनाया है। उधर इस मामले के सुर्खियों में आने के बाद पुलिस हरकत में आई और ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर आशुतोष त्रिपाठी को सस्पेंड कर दिया गया। पुलिस की ओर से बताया गया कि कृष्णानगर क्षेत्र प्रभारी टीएसआई को वाहन चेकिंग के दौरान की गई अभद्रता के प्रकरण में निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही उनके विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

Also Read