ट्रांसपोर्ट नगर हादसा : बिल्डिंग मालिक के खिलाफ कार्रवाई से भड़के व्यापारी, कहा- दुर्घटना की आड़ में किया जा रहा उत्पीड़न

UPT | जिलाधिकारी से मिले व्यापारी। 

Sep 09, 2024 23:31

ट्रांसपोर्ट नगर हादसे में कॉम्प्लेक्स मालिक राकेश सिंघल पर हुई एफआईआर से व्यापारियों में आक्रोश है। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने सोमवार को इस मामले को लेकर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार से मुलाकात की।

Lucknow News : ट्रांसपोर्ट नगर हादसे में कॉम्प्लेक्स मालिक राकेश सिंघल पर हुई एफआईआर से व्यापारियों में आक्रोश है। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने सोमवार को इस मामले को लेकर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार से मुलाकात की। व्यापारियों ने आशंका जताई कि दुर्घटना की आड़ में सरकारी उत्पीड़न शुरू हो जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने डीएम को बताया कि दुर्घटना में व्यापारी को दोषी करार देना उचित नहीं है। एलडीए, नगर निगम हो या अन्य विभाग, दुर्घटना की आड़ में व्यापारियों का कतई उत्पीड़न न करें। 

जिलाधिकारी ने दिया आश्वासन
जिलाधिकारी ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि किसी भी स्तर पर कोई भी विभाग व्यापारी का उत्पीड़न शोषण नहीं कर पाएगा। यदि आप्राकृतिक घटना होती है या मौत होती है तो उस मामले में सदैव प्राथमिकी दर्ज होती ही है, जो आगे जांच का विषय है। डीएम ने बताया कि प्रथम दृष्टया या जो साक्ष्य सामने आ रहे हैं, उनसे यह दुर्घटना लग रही है, जिसमें ट्रक की टक्कर से पिलर ध्वस्त हुआ और पिलर ध्वस्त होने से कुछ ही क्षणों में पूरी बिल्डिंग बैठ गई। इस दौरान संगठन लखनऊ महानगर अध्यक्ष सुरेश छाबलानी, महामंत्री दीपेश गुप्ता, ट्रांसपोर्ट नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष राजू अनेजा, मंत्री नवीन रस्तोगी आदि थे।

कॉम्प्लेक्स निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल
ट्रांसपोर्ट नगर हादसे में कॉम्प्लेक्स मालिक राकेश सिंघल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आठ मौतों और 28 लोगों के घायल होने का उसे ही जिम्मेदार माना जा रहा है। पुलिस का कहना है कि कॉम्प्लेक्स के निर्माण के समय घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया, जिससे बारिश में वह ढह गया। वहीं व्यापारी कॉम्प्लेक्स मालिक पर हुई कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं।  

Also Read