उन्नाव का गौरव : KBC-16 में पहुंचा किसान का बेटा, जीते 25 लाख रुपये

UPT | सुधीर वर्मा।

Aug 15, 2024 19:27

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के एक साधारण गांव से आए सुधीर वर्मा ने राष्ट्रीय टेलीविजन पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। अंगने खेड़ा गांव के निवासी सुधीर ने लोकप्रिय क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में अपने ज्ञान और सूझबूझ का शानदार प्रदर्शन करते हुए 25 लाख रुपये की प्रतिष्ठित राशि जीती।

Short Highlights
  • शानदार प्रदर्शन करते हुए 25 लाख रुपये की प्रतिष्ठित राशि जीती
  • जिले का नाम किया रोशन

 

Unnao News : उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के एक साधारण गांव से आए सुधीर वर्मा ने राष्ट्रीय टेलीविजन पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। अंगने खेड़ा गांव के निवासी सुधीर ने लोकप्रिय क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में अपने ज्ञान और सूझबूझ का शानदार प्रदर्शन करते हुए 25 लाख रुपये की प्रतिष्ठित राशि जीती। उनकी इस उल्लेखनीय उपलब्धि ने न केवल उन्नाव जिले को, बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश को गौरवान्वित किया है। मुंबई से अपने गृहनगर लौटने पर सुधीर का जोरदार स्वागत किया गया, जहां उन्हें सम्मानित करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

13 सवालों के जवाब देकर 25 लाख जीते
उन्नाव जिले के एक छोटे से गांव से निकलकर ख्वाबों की नगरी मुंबई पहुंचने वाले सुधीर वर्मा ने "कौन बनेगा करोड़पति" (केबीसी) सीजन 16 में 13 सवालों के सही जवाब देकर 25 लाख रुपये जीत लिए। डीएलएड कर रहे सुधीर, जो एक किसान के बेटे हैं, की इस उपलब्धि ने उनके गांव में खुशी की लहर दौड़ा दी है। मुंबई से अपने घर लौटने पर परिजनों का जश्न देखने लायक था, और सुधीर की सफलता ने गांववासियों को गर्वित कर दिया है।

जिले का नाम किया रोशन
बांगरमऊ थाना क्षेत्र के अंगने खेड़ा गांव के निवासी सुधीर वर्मा ने "कौन बनेगा करोड़पति" शो में कठिन सवालों के सही जवाब देकर 25 लाख रुपये की धनराशि जीती। सुधीर की इस सफलता ने न केवल उन्नाव जिले बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया है। मुंबई से घर लौटने के बाद सुधीर का भव्य स्वागत किया गया, और सम्मानित करने वालों की लंबी कतार लगी रही। उनकी उपलब्धि ने गांव और क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ा दी है।

किसान परिवार से आते हैं सुधीर कुमार
उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के एक साधारण किसान परिवार से आए सुधीर कुमार वर्मा ने 'कौन बनेगा करोड़पति' में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। जिले के साथ-साथ उनके गांव वालों ने भी उन्हें सम्मानित किया है। सुधीर कुमार की प्रारंभिक शिक्षा उच्च प्राथमिक विद्यालय धन्ना पुरवा सकरौली से शुरू हुई और उन्होंने बीडीएस इंटर कॉलेज बांगरमऊ से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट पास किया। फिलहाल सुधीर कुमार बीएससी करने के बाद डीएलएड कर रहे हैं।

13 सवालों तक पहुंचकर जीते 25 लाख
उत्तर प्रदेश के उन्नाव के सुधीर कुमार वर्मा ने 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) में अपनी यादगार यात्रा का खुलासा किया। मिडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि उनका सफर 15 दिनों के मोबाइल स्क्रीनिंग से शुरू हुआ, जिसके बाद दिल्ली में ऑडिशन और अंततः मुंबई में शो के लिए बुलावा आया। महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए 13 कठिन सवालों का सामना करते हुए सुधीर ने 25 लाख रुपये जीते, लेकिन 14वें सवाल पर रुक गए। यह रोमांचक एपिसोड 14 या 15 अगस्त को प्रसारित होने वाला है।

Also Read