Weather Update : अगले तीन घंटे में इन जिलों में भीषण बारिश और तेज हवा का अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

UPT | मेरठ की सड़कों पर भरा बारिश का पानी।

Sep 10, 2024 01:31

IMD सैटेलाइट के जरिए जानकारी मिली है कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश के साथ गरज और बिजली चमक के साथ तेज हवा चलने की संभावना है। 

Short Highlights
  • मेरठ में शाम से शुरू हुई बारिश से बदला मौसम 
  • बारिश के चलते शहर की सड़कें हुईं जलमग्न 
  • अगले तीन घंटे में पश्चिम यूपी में तेज हवा और भारी बारिश के आसार
Rain Alert, West Up Weather Update : मेरठ में आज शाम को शुरू हुई बारिश खबर लिखने तक जारी थी। बारिश के चलते मेरठ की सड़कें जलमग्न हो गई हैं। बारिश से शहर पूरी तरह से पानी-पानी हो गया। शहर के प्रमुख चौराहों और मोहल्लों में पानी भरा हुआ है। जिससे वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अगले तीन घंटे में पश्चिम यूपी में भारी से अति भारी बारिश
मौसम विभाग ने अगले तीन घंटे में पश्चिम यूपी में भारी से अति भारी बारिश और तेज हवाओं के चलने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार रात में तेज रफ्तार हवाएं चलेगी और भीषण बारिश के साथ मेघ गर्जन की संभावना है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि किसान रात में ऐसे मौसम में खेत में जाने से बचें। 

भारी बारिश के साथ 30-50 किमी की गति से तेज़ हवाएं
मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एन सुभाष ने बताया कि आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार मेरठ, बागपत, हापुड, बुलंदशहर, गाजियाबाद, नोएडा, दादरी और मुजफ्फरनगर आदि जिलों में भीषण बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी और मेघगर्जन के साथ बिजली कड़कने की संभावना है। इस दौरान भारी बारिश के साथ 30-50 किमी की गति से तेज़ हवाएं चलेंगी।

पूर्वी जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश
उन्होंने बताया कि IMD सैटेलाइट के जरिए जानकारी मिली है कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश के साथ गरज और बिजली चमक के साथ तेज हवा चलने की संभावना है। बारिश को लेकर आने वाले तीन घंटों में कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिम यूपी में रात में आंधी व बारिश की संभावना है। 

Also Read