मेरठ में बकरीद पर पुलिस अलर्ट : सड़कों पर अधिकारी, धर्मगुरुओं से की खास अपील

UPT | मेरठ में बकरीद के मौके पर फ्लैग मार्च निकालते पुलिस प्रशासनिक अधिकारीगण।

Jun 17, 2024 01:25

मंडल आयुक्त तथा आईजी, जिलाधिकारी, एसएसपी द्वारा बेगमपुल से भैसाली बस अड्डा ,जलीकोठी,रेलवे रोड और घंटाघर चौराहे तक पुलिस फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया गया।

Short Highlights
  • जिले में मस्जिदों के अंदर ही नमाज अदा करने की अपील
  • पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने निकाला मेरठ में मार्च 
  • शांति समिति की बैठक में मुस्लिम धर्मगुरुओं से की अपील
     
Meerut News : मेरठ जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत मंडल आयुक्त तथा आईजी, जिलाधिकारी, एसएसपी द्वारा बेगमपुल से भैसाली बस अड्डा ,जलीकोठी,रेलवे रोड और घंटाघर चौराहे तक पुलिस फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान मंडल आयुक्त सेल्वा कुमारी जे और आईजी नचिकेता झा लोगों से शांतिपूर्वक मस्जिद के भीतर नमाज अदा करने की अपील की। अधिकारियों ने लोगों को ईद उल अजहा की मुबारकबाद भी दी। 

शांति समिति की बैठक आयोजित की गई
इसके बाद ईद-उल-अजहा(बकरीद) पर्व के दृष्टिगत एसपी सिटी द्वारा नगर पार्षद, मुस्लिम धर्मगुरूओं एवं गणमान्य,संभ्रांत व्यक्तियों के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह और आशुतोष कुमार सीओ कोतवाली द्वारा ईद-उल-अजहा(बकरीद) पर्व को सकुशल एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जाने तथा शांति,कानून-व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए एसपी सिटी कार्यालय में नगर क्षेत्र के पार्षदों, मुस्लिम धर्मगुरूओं एवं गणमान्य,संभ्रांत व्यक्तियों के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी।

मुस्लिम समुदाय के गणमान्य व्यक्तियों से वार्ता कर अनुरोध किया
बैठक में उपस्थित सभी व्यक्तियों से अपील की गयी कि पर्व को आपसी सद्भाव, सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं। मुस्लिम समुदाय के गणमान्य व्यक्तियों से वार्ता कर अनुरोध किया गया कि स्थानीय स्तर पर मोहल्ला,मस्जिदों में नमाज अदा की जाए। परंपरागत स्थानों पर कुर्बानी की जाए एवं प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न की जाए तथा कुर्बानी करते समय इस बात विशेष ध्यान रखें कि कुर्बानी खुले स्थान पर न हो न ही इसकी कोई वीडियो आदि बनाई जाए तथा पशुओं के अपशिष्ट एवं अन्य अवशेष खुले स्थान में न डाले एवं साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बैठक में उपस्थित सभी व्यक्तियों से अपील की है कि पर्व को आपसी सद्भाव, सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं। 

सड़कों पर हुई नमाज तो होगी सख्त कार्रवाई
पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने फ्लैग मार्च निकालकर संदेश भी दिया कि अगर सड़क पर नमाज अदा की गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। शासन का आदेश है कि सड़क पर नमाज अदा नहीं करने दी जाए। कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे, डीएम दीपक मीणा, आईजी नचिकेता झा, एसएसपी रोहित सजवाण बेगमपुल पहुंचे। यहां से सोतीगंज, भैंसाली अड्डे होते हुए केसर गंज, नगर निगम कार्यालय होते हुए घंटाघर पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों के साथ संबंधित थानों की फोर्स और क्यूआरटी टीम भी मौजूद रहीं।

Also Read