Baghpat News : बागपत में मस्जिद में पढ़ने गई होमगार्ड की बेटी की मिली लाश, कातिल ने उगला राज

UPT | लाश मिलने के बाद विलाप करते परिजन।

Jun 06, 2024 21:39

आरोपी भाई ने पूछताछ में बताया कि बहन की हत्या करने के बाद वह घर जाने लगा तो उसे शक हुआ कि बहन वापस लौट आई तो उसकी फिर से ...

Short Highlights
  • मस्जिद में सात साल की मासूम की हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस
  • पुलिस ने चंद मिनट में मासूम की हत्या का राज खोला
  • कातिल भाई ने बताई बहन की हत्या की बड़ी वजह 
Baghpat News : बागपत की मस्जिद में पढ़ने गई होमगार्ड की सात साल की बेटी की लाश मिली। मस्जिद में मासूम  की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। मस्जिद में सात साल की मासूम की हत्या की सूचना पर पुलिस पुलिस पहुंची और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस चंद मिनट में मस्ज्दि में मासूम लड़की के कातिल तक पहुंच गई। पुलिस ने इस मामले में मासूम लड़की के हत्यारोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस जांच में सामने आया कि हत्यारोपी नबालिग भाई ने अपनी सात साल की मासूम बहन की गला घोंटकर हत्या की है। 

इस कारण से नबालिग भाई बना मासूम बहन का हत्यारा 
बागपत के थाना बिनौली में मस्जिद में पढ़ने गई होमगार्ड की सात साल की बेटी सिदरा की हत्या उसके नाबालिग भाई ने गला घोंटकर कर दी। आरोपी भाई ने बताया कि उसकी बहन हर बात मां को बताती थी और वह उसे डांटती थी। इसलिए वह बहन से गुस्सा था। एएसपी एनपी सिंह ने बताया कि बिनौली थाने में होमगार्ड अख्तर अली की बेटी सिदरा के अपहरण का चार जून को रात में मुकदमा दर्ज किया गया था। सिदरा का शव बुधवार को थाने के पास एक मकान के बाहर पड़ा मिला था। सिदरा की हिजाब से गला घोंटकर हत्या की गई थी। 

हत्यारोपी बड़े भाई की उम्र करीब 15 साल है
एएसपी ने बताया कि शव मिलने के बाद जांच-पड़ताल में पुलिस ने मृतका के बड़े भाई से पूछताछ की तो उसने बहन की हत्या करने की बात स्वीकार  की। हत्यारोपी बड़े भाई की उम्र करीब 15 साल है। पूछताछ में हत्यारोपी भाई ने बताया कि चार जून को उसके पिता अख्तर अली की मतगणना में डयूटी थी। मां बरनावा में मौसी के यहां चली गई। मां के वापस लौटने के बाद सिदरा ने गला घोंटने और पिटाई करने की शिकायत की थी। जिस पर मां ने उसकी पिटाई की थी। उसके बाद से उसने बहन सिदरा की हत्या करने का प्लान बनाया था। 

बहन सिदरा तबीयत खराब होने की बात कहकर मस्जिद से लौट आई
आरोपी भाई ने बताया कि उसकी बहन मस्जिद में पढ़ने जाती थी। वह अपनी बहन को दूसरे रास्ते से लेकर गया और खाली जगह में हिजाब से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद मस्जिद में पढ़ने चला गया। इसके बाद घर वापस जाकर परिजनों को बताया कि बहन सिदरा तबीयत खराब होने की बात कहकर मस्जिद से लौट आई थी।

सीसीटीवी कैमरे ने खोला हत्या का राज 
एएसपी एनपी सिंह ने बताया कि हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस की टीमें लगाई गईं थी। जिन्होंने मृतका के घर से घटनास्थल के बीच रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। जिसमें आरोपी भाई अपनी बहन को लेकर जाता हुआ दिखाई दिया। 

हत्या के बाद गली के बाहर घूमता रहा आरोपी
एएसपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में आरोपी भाई घटनास्थल वाली गली के बाहर घूमता हुआ दिखाई दिया। आरोपी भाई ने पूछताछ में बताया कि बहन की हत्या करने के बाद वह घर जाने लगा तो उसे शक हुआ कि बहन वापस लौट आई तो उसकी फिर से पिटाई होगी। बहन की हत्या करने की पुष्टि करने के लिए वो अपनी गली के बाहर घूमता रहा। बस यहीं से पुलिस ने आरोपी भाई को हिरासत में लिया और उसने बहन की हत्या की बात कबूल ली। 

Also Read