विधवा मां ने 20 हजार में बेचा बेटा : पति की मौत के बाद ससुराल और मायके वालों ने तोड़ा नाता तो महिला ने उठाया ऐसा कदम 

UPT | पुलिस ने महिला से की पूछताछ

Aug 04, 2024 17:00

सुल्ताना नाम की एक महिला अपने कुछ महीने के बच्चे को बेचने के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल पहुंची। बताया गया कि महिला के पति की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद उसके मायके और ससुराल...

Short Highlights
  • बुलंदशहर में एक महिला अपने बच्चे को बेचने के लिए अस्पताल पहुंची
  • महिला के ससुराल और मायके वालों ने उसे घर से निकाल दिया
  • महिला ने बच्चे को 20 हजार रुपये में बेचने का फैसला किया
Bulandshahr News : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में एक झकझोरकर रख देने वाली घटना सामने आई है। जहां अनूपशहर की रहने वाली सुल्ताना नाम की एक महिला अपने कुछ महीने के बच्चे को बेचने के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल पहुंची। बताया गया कि महिला के पति की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद उसके मायके और ससुराल वालों ने उससे संबंध तोड़ लिए थे। अकेली और असहाय महसूस कर रही सुल्ताना ने अपने बच्चे को 20 हजार रुपये में बेचने का फैसला किया।

बच्चे को संभालने वाला कोई नहीं
अस्पताल के बाहर बैठी सुल्ताना ने आस-पास के लोगों से अपने बच्चे को खरीदने की गुहार लगाई। उसने बताया कि एक एक्सीडेंट में उसके पति की मौत हो चुकी है और उसके मां बाप ने उसे घर से निकाल दिया है। वह एक कंपनी में काम करती है, लेकिन बच्चे की देखभाल करने वाला कोई नहीं है। उसने कहा कि वह खुद तो कमाकर खा लेगी, लेकिन बच्चे को कौन खिलाएगा। इस दुविधा में उसने बच्चे को बेचने का कठोर निर्णय लिया। सुल्ताना की इस मजबूरी भरी कहानी ने वहां मौजूद लोगों को स्तब्ध कर दिया।



बच्चे का मेडिकल परीक्षण कराया गया
दूसरी तरफ, जैसे ही यह खबर फैली, अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई। किसी ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सुल्ताना की स्थिति को समझा और उसे समझाया। इसके बाद पुलिस ने बच्चे का मेडिकल परीक्षण कराया और फिर सुल्ताना को उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया। जिलाधिकारी ने बताया कि परिवार को कड़ी चेतावनी दी गई है और मामले की गहन जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है।

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह का खुलासा : सीएम योगी के जनता दर्शन में मुस्लिम समाज की सक्रिय भागीदारी, यूजर्स ने दिया करारा जवाब

Also Read