चुनाव से पहले सख्ती : वोटरों को रिझाने के लिए बिहार भेजी जा रही थी हरियाणा की शराब, पुलिस ने पकड़ी

UPT | पकड़ी गई अवैध शराब

Mar 06, 2024 21:09

लोकसभा चुनाव से पहले वोटर्स को रिझाने की तैयारी भी शुरू हो गई है। इसके साथ ही मादक पदार्थों का आवागमन भी बढ़ गया। लेकिन शासन और प्रशासन की सख्ती के चलते पुलिस भी चौकन्नी हो गई है। जिले में...

Bulandshahr News : लोकसभा चुनाव से पहले वोटर्स को रिझाने की तैयारी भी शुरू हो गई है। इसके साथ ही मादक पदार्थों का आवागमन भी बढ़ गया। लेकिन शासन और प्रशासन की सख्ती के चलते पुलिस भी चौकन्नी हो गई है। जिले में चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं, मुखबिरों को सतर्क कर दिया गया है। इसी क्रम में शिकारपुर के सलेमपुर थानाक्षेत्र के गांव जटपुरा की पैंठ के सामने पानी की टंकी के पास पुलिस ने दबिश देकर हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप पकड़ी। जिसको लेकर माना जा रहा है कि चुनाव से पहले बड़ी तैयारी चल रही है, क्योंकि आचार संहिता लगने के साथ ही सख्ती और भी बढ़ जाएगी।

पुलिस ने पकड़ी बड़ी खेप
बताया गया कि मंगलवार की देर रात समलेमपुर थाना क्षेत्र के गांव जटपुरा की पैंठ के सामने एक व्यक्ति शराब की पेटियों की रखवाली कर रहा था। तभी इसकी सूचना पुलिस को मिली, जिसके आधार पर सलेमपुर पुलिस एवं एसओजी ने संयुक्त रूप से मौके पर जाकर दबिश दी। घेराबंदी करके मौके से एक व्यक्ति को शराब की पेटियों के साथ रंगे हाथ दबोच लिया। जहां देखा गया कि अंग्रेजी शराब की कुल 110 पेटियों का बड़ा जखीरा मौजूद था। इनमें से 24 पेटियों में कुल 1152 क्वार्टर, 39 पेटियों में कुल 936 हाफ बोतल और 46 पेटियों में कुल 559 फुल बोतल मौके से बरामद की गईं।

हरियाणा से ले जाई जा रही थी बिहार
पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम हीराला कामत पुत्र बच्चालाल कामत निवासी गांव हरी, थाना मरोना, जिला सिपोल बिहार बताया। जो हाल में मोहल्ला चिपियाना बुजनू, थाना बिसरख, जिला गौतमबुद्धनगर में रह रहा था। आरोपी हीरालाल ने बताया कि उसका दोस्त दिनेश निवासी नरपतगंज, बिहार जो हाल में बिसरख, जिला गौतमबुद्धनगर में रहता है और शराब ले जाने के लिए गाड़ी का इंतजाम करने गया था, क्योंकि इन शराब की सारी पेटियों को बिहार लेकर जाना था। इस मामले में थाना प्रभारी पम्मी चौधरी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत नामजद रिपोर्ट दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है। यह भी जांच की जा रही है कि यह सभी शराब कहीं चुनाव में प्रयोग के लिए तो नहीं जा रही थी।

Also Read