ऑथर Amit Saxena

Bulandshahr News : सदर विधायक प्रदीप चौधरी फरार घोषित, ​जानिये कोर्ट ने क्यों उठाया ये कदम...

UPT | बीजेपी विधायक प्रदीप चौधरी।

Apr 20, 2024 13:25

एमपी/एमएलए की विशेष कोर्ट के न्यायाधीश विनय कुमार सिंह ने बुलंदशहर सदर के भाजपा विधायक प्रदीप चौधरी के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता और कोविड गाइड लाइन के उल्लंघन...

Bulandshahr News : एमपी/एमएलए की विशेष कोर्ट के न्यायाधीश विनय कुमार सिंह ने बुलंदशहर सदर के भाजपा विधायक प्रदीप चौधरी के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता और कोविड गाइड लाइन के उल्लंघन मामले में कई बार समन भेजे जाने के बाद भी न्यायालय में हाजिर न होने पर फरार घोषित किया।

ये है पूरा मामला
प्रतिवादी पक्ष के अधिवक्ता राकेश वर्मा ने बताया कि बुलंदशहर सदर विधायक प्रदीप चौघरी के विरुद्ध 8 फरवरी 2022 को बुलंदशहर नगर कोतवाली में बिना अनुमति के जनसभा, रैली, आयोजित करने पर मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें धारा 144, चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, कोविड महामारी अधिनियम की धारा के उल्लंघन के आरोप लगाए गए थे। मामले की सुनवाई अनूपशहर की एमपी/एमएलए विशेष अदालत में चल रही है। 

वारंट जारी होने पर भी हाजिर नहीं हुए प्रदीप चौधरी
कोर्ट में उपस्थित न होने पर एमपी/एमएलए न्यायालय के न्यायाधीश विनय कुमार सिंह ने बीजेपी विधायक के खिलाफ पहले गैर जमानती वारंट जारी किया। उसके बाद भी हाजिर न होने के पर सदर विधायक प्रदीप चौधरी के चुनाव प्रचार पर रोक लगाते हुए एसएसपी को पत्र लिखा। इसके बाद भी विधायक प्रदीप चौधरी कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। 

पुलिस को भी नहीं मिल रहे विधायक
बुलंदशहर के कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार शाही ने कोर्ट में लिखित बयान दिया है, जिसमें कहा गया है कि कई बार दबिश के बाद भी सदर विधायक प्रदीप चौधरी नहीं मिले और न ही न्यायालय के समक्ष पेश हुए। इसके बाद शुक्रवार को अदालत ने सदर विधायक प्रदीप चौधरी को फरार घोषित कर दिया है। इस मामले में अगली सुनवाई 23 अप्रैल को होगी। 

Also Read