नोएडा में बड़ा हादसा : भीषण आग से घर में फंसा परिवार, एक की मौत

UPT | घर में लगी भीषण आग

Oct 11, 2024 23:44

शुक्रवार की देर रात शहर के सेक्टर-27 के एफ ब्लॉक में एक बड़ा हादसा हुआ। एक घर में भीषण आग लग गई, जिससे परिवार के कुछ सदस्य घर के भीतर घिर...

Noida News : शुक्रवार की देर रात शहर के सेक्टर-27 के एफ ब्लॉक में एक बड़ा हादसा हुआ। एक घर में भीषण आग लग गई, जिससे परिवार के कुछ सदस्य घर के भीतर घिर गए। फ़ायर ब्रिगेड उन्हें बचाने की कोशिश में जुटी है। आग इतनी भयानक है कि उसने घर के दो फ्लोर पूरी तरह जलाकर खाक कर दिए। घर से निकलती ऊंची-ऊंची लपटों ने पूरे इलाके में दहशत फैला दी। फायर ब्रिगेड को दूसरे फ्लोर पर दो महिलाएं बेहोश मिलीं। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। एक की मौत हो गई है, ऐसी जानकारी सामने आ रही है। हालांकि, अभी पुलिस ने पुष्टि नहीं की है।


प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग की लपटें देखते ही आसपास के लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने की कोशिशों में जुट गईं। चीफ़ फायर अफसर ने दल-बल के साथ घटनास्थल पर स्थिति का जायजा लिया और आग पर काबू पाने की दिशा में कार्रवाई की।

हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है, लेकिन पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें जांच में जुटी हुई हैं। सुरक्षा के मद्देनज़र पुलिस ने आसपास के घरों को खाली करवा दिया है, ताकि आग के फैलने से कोई और हादसा न हो। इस हादसे से इलाके में दहशत है, और लोगों के बीच डर और चिंता का माहौल है। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है।

लोगों ने पुलिस को बताया कि घर में गैस सिलेंडर फटा
नोएडा के डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-27 स्थित एक मकान में सिलेंडर फटने से आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद मौके पर हड़कंप मच गया। अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) और चीफ़ फ़ायर ऑफ़िसर (सीएफओ) गौतम बुद्ध नगर पुलिस बल के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे। फायर सर्विस यूनिट की तीन गाड़ियों द्वारा आग पर काबू पा लिया गया। उक्त मकान चार मंजिला था, और आग इसके प्रथम तल पर लगी थी। मकान में रहने वाली महिला के अनुसार, घटना के समय वह बाजार गई हुई थी और उसके बेटे ने बोर्ड में आग लगने की सूचना दी। जांच में पता चला कि आग बिजली के बोर्ड में लगी थी, जिसने घर में रखे पटाखों को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे आग और फैल गई।

सेकेंड फ्लोर पर दो महिलाएं बेहोश मिलीं, अस्पताल में भर्ती
फायर ब्रिगेड द्वारा आग बुझाए जाने के बाद पूरे मकान में सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान, मकान के सेकेंड फ्लोर पर दो महिलाएं धुएं के कारण अचेत अवस्था में मिलीं, जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। फर्स्ट फ्लोर पर रहने वाले अन्य व्यक्ति सुरक्षित बताए गए हैं। डीसीपी राम बदन सिंह ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जांच जारी है और थाना सेक्टर-20 पुलिस द्वारा अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। पुलिस और फायर विभाग की त्वरित कार्रवाई के चलते आग को समय रहते काबू में कर लिया गया, जिससे बड़ी क्षति टल गई।

Also Read