Breaking News : STF की बड़ी सफलता, बिहार का एक लाख इनामी बदमाश नोएडा से गिरफ्तार

UPT | बिहार का एक लाख इनामी बदमाश नोएडा से गिरफ्तार

Jun 30, 2024 19:52

नोएडा एसटीएफ और बिहार एसटीएफ ने रविवार को सेक्टर 58 बिशनपुरा इलाके से एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया...

Noida News : नोएडा और बिहार की विशेष टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक संयुक्त अभियान में एक बड़ी सफलता हासिल की है। रविवार को नोएडा के सेक्टर 58 बिशनपुरा क्षेत्र से एक लाख रुपये का इनामी अपराधी गिरफ्तार किया गया। पकड़ा गया व्यक्ति मुन्नीलाल राय उर्फ मुन्ना राय है, जो बिहार के बेगूसराय जिले के सिंघोला का रहने वाला है। यह अपराधी लगभग तीन वर्षों से कानून की पकड़ से दूर था। आगे की जांच जारी है, जिससे और भी महत्वपूर्ण खुलासे हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- नोएडा का कायाकल्प : पर्थला सिग्नेचर ब्रिज के नीचे बनेगा नया अंडरपास, मॉडल रोड और बाजारों का होगा सौंदर्यीकरण

मुन्ना राय के अपराध की कहानी

नोएडा एसटीएफ अधिकारी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपी मुन्नालाल राय उर्फ मुन्ना राय से पूछताछ करने पर पता चला कि वह वर्ष 2016 में बरौनी स्थित तेल रिफाइनरी से मोटर चोरी कर रहा था तो पुलिस ने उसे पकड़कर जेल भेज दिया था और वह करीब 2 माह तक जेल में रहा। इसके बाद मुन्नालाल उर्फ मुन्ना वर्ष 2018 में थाना खगड़िया कोतवाली बिहार से अवैध हथियार के मामले में जेल गया था और 3 माह तक जेल में रहा। इसके बाद मुन्नालाल राय उर्फ मुन्ना ने यह भी बताया कि उसका अपने पड़ोसी शत्रुघ्न पासवान से जमीनी विवाद को लेकर विवाद चल रहा था और इसी विवाद के चलते उसने अपने भाइयों आदि के साथ मिलकर शत्रुघ्न पासवान की दिनांक 23 फरवरी 2021 को गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में अभियुक्त मुन्नालाल राय उर्फ मुन्ना का सगा भाई अरविंद और पंकज जेल गया था और वह वांछित था।



ऐसे हुआ इनाम घोषित
इस हत्या के पांच दिन बाद उसने अपने साथियों के साथ मृतक शत्रुघ्न पासवान के घर पर हमला किया था, जिसमें उपेंद्र पासवान और उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद आरोपी  मुन्नी लाल राय उर्फ मुन्ना राय का वर्ष 2022 में पिंटू नामक प्रतिद्वंद्वी से शराब बेचने को लेकर झगड़ा हुआ था, जिसमें पिंटू की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में भी मुन्नी लाल राय उर्फ मुन्ना राय वांछित था। जिसके बाद से आरोपी पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें- नोएडा में बनेगी गौतम बुद्ध की 75 फीट ऊंची मूर्ति : दुनिया की सबसे ऊंची स्टेच्यू बनाने वाले मूर्तिकार को मिली जिम्मेदारी

पहचान छिपाकर रह रहा था अपराधी
गिरफ्तारी के डर से मुन्नी लाल राय उर्फ मुन्ना राय अपना नाम छिपाकर मनीष के नाम से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में रह रहा था। नोएडा एसटीएफ अधिकारी ने बताया कि इस बारे में बिहार पुलिस को इनपुट मिला। जिसके बाद उन्होंने यूपी एसटीएफ से सम्पर्क किया। जिसके बाद दोनों राज्यों की एसटीएफ टीम ने नोएडा के बिशनपुरा से 1 लाख रुपये के इनामी मुन्नी लाल राय उर्फ मुन्ना राय को गिरफ्तार कर लिया।

Also Read