Ghaziabad Weather Update : गाजियाबाद में होगी रिमझिम बारिश, दो दिन चलेंगी तेज हवाएं, गिरेगा तापमान

UPT | मौसम का मिजाज।

Sep 13, 2024 02:19

मानसून टर्फ का एनसीआर के ऊपर होना बारिश का कारण बन रहा है। आज 12 सितंबर को बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Short Highlights
  • सितंबर माह में अब तक छह दिन झमाझम बारिश
  • रविवार तक ऐसे ही मौसम रहने के आसार
  • गाजियाबाद में तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 
Ghaziabad Weather Update : गाजियाबाद में आज दिन में रिमझिम बारिश के आसार हैं। दो दिन तेज हवाओं के चलने से तापमान में कमी आएगी। एनसीआर के कई इलाकों में रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अभी रविवार तक ऐसे ही बारिश होती रहने की संभावना है। 

बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई
गाजियाबाद में सितंबर माह में अब तक छह दिन बारिश हुई है। इस बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। गाजियाबाद का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 31.9 और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम यानी 22.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 

तीन दिन तक अच्छी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने अभी तीन दिन तक अच्छी बारिश की संभावना जताई है। मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर सूरज देव ने बताया कि मानसून टर्फ का एनसीआर के ऊपर होना बारिश का कारण बन रहा है। आज 12 सितंबर को बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस कारण से गाजियाबाद सहित एनसीआर के जिलों में तेज बारिश की संभावना बनी हुई है।

30-40 किमी की रफ्तार से हवाएं चलेगी
उन्होंने बताया कि इस कारण से अब 30-40 किमी की रफ्तार से हवाएं चलेगी। उन्होंने बताया कि 15 सितंबर के बाद से बारिश में कमी आएगी। गाजियाबाद में सुबह से आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। इस कारण से दिन में रात जैसी स्थिति हो गई।

Also Read